10

शिखर को टीम इंडिया (Team India) का गब्बर भी कहा जाता है। जो मैदान में अपनी उपस्थिति अपने खेल से लगातार दर्ज कराते आए हैं। वहीं टीम इंडिया सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) श्रीलंका दौरे (Sri Lanka tour) उपकप्तान होंगे। टीम इंडिया जुलाई माह में श्रीलंका दौरे पर जा रही है, जहां तो तीन-तीन मैचों को एक दिवसीय और टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

श्रीलंका में जीत दर्ज करने की जिम्मेदारी भारतीय टीम के युवा खिलाड़ियों को सौंपी गई है। शिखर के कप्तान बनने के बाद फैंस भी काफी खुश हैं। गब्बर टीम के विस्फोटक बल्लेबाज हैं। आईपीएल के दौरान वो फॉर्म भी दिखे हैं, यही वजह है कि जानकर मानते हैं कि शिखर की लीडरशिप में टीम श्रीलंका में अच्छा प्रदर्शन करेगी। श्रीलंका दौरे के लिए टीम का कप्तान बनने पर शिखर काफी खुश हैं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि ‘देश की कप्तानी करने का मौका मिलने पर गर्व महसूस कर रहा हूं। शुभकामनाओं के लिए सबका शुक्रिया।

आईपीएल (IPL) में शिखर सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी कर चुके हैं। वहीं घरेलू क्रिकेट में भी वो दिल्ली के कप्तान रह चुके हैं। सनराइजर्स के लिए शिखर ने 16 मैचों में कप्तानी की थी, जिसमे से टीम को 7 मैचों में जीत मिली थी जबकि 9 में हार मिली थी। वहीं 2007 से 2021 के दौरान गब्बर दिल्ली की टी-20 टीम लिए पांच मैचों में कप्तानी कर चुके हैं, जिसमे से टीम को 3 मैचों में हार मिली थी, जबकि दो में जीत।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ष 2010 में शिखर धवन ने एक दिवसीय मैच में डेब्यू किया था। वहीं 2011 में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 मैच में डेब्यू किया था। शिखर धवन की टेस्ट क्रिकेट में इंट्री धमाकेदार थी। उन्होंने अपना पहला टेस्ट 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में खेला और 187 रन की शानदार विस्फोटक पारी खेली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here