17

अभी तक आपने देखा होगा कि एलन मस्क के किसी एक ट्वीट से बिटकॉइन के दाम बढ़ गए या किसी कंपनी के शेयर बढ़ गए। ऐसा ही अब कुछ सॉफ्ट ड्रिंक दिग्गज कोका-कोला के साथ हुआ है… और ये किया है रोनाल्डो ने।

बेबाक और आक्रामक अंदाज के लिए मशहूर पुर्तगाल के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने गुस्से में एक फैसला लिया और कोका कोला कंपनी को 293 अरब रुपये यानी लगभग 30 हजार करोड़ का नुकसान हो गया।

आखिर हुआ क्या?

यूरो कप की डिफेंडिंग चैंपियन पुर्तगाल टीम के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) मैच से पहले की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रहे थे। इसी बीच उनकी नजर उनके सामने राखी कोका कोला की दो बोतलों पर पड़ी।

रोनाल्डो ने वहां रखी दोनों कोका कोला की बोतल को हटा दिया और पानी की बोतल उठाकर कहा कि ‘Drink Water’. (इसका वीडियो नीचे देख सकते है)

कोका को लग गई ₹293 अरब की चपत

बस, 25 सेकंड के इस पूरे वाक्ये का असर था कि कोका कोला के शेयर धड़ाधड़ गिरने लगे और करीब 4 बिलियन डॉलर तक गिर गए। जानकारी के मुताबिक, यूरोप में दोपहर 3 बजे मार्केट खुली थी उस वक्त कोका कोला के शेयर का रेट 56.10 डॉलर था।

आधे घंटे के बाद रोनाल्डो की प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई। और उसके कुछ देर बाद ही कोका कोला के शेयर गिरने लगे और ये 55.22 डॉलर तक पहुंच गए। तब से लगातार कोका कोला के शेयर में उतार-चढ़ाव जारी है।

अनुशासित डायट के लिए मशहूर रोनाल्डो

वास्तव में 36 साल के रोनाल्डो (Ronaldo) फिट रहने के लिए किसी भी तरह के कोल्ड और एयरेटेड ड्रिंक से दूर रहते हैं। अपने अनुशासित डाइट के लिए मशहूर रोनाल्डो (Ronaldo) कोक (Coca-Cola) की बोतलें देखकर गुस्से में आ गए और उन्हें तुरंत हटा दिया।

कोका कोला की ओर से क्या रिएक्शन दिया गया?

इस विवाद के बाद कोका कोला ने बयान दिया कि खिलाड़ियों को प्रेस कॉन्फ्रेंस या मैच के दौरान हर तरह की ड्रिंक दी जाती है, अब ये उनपर निर्भर करता है कि वो क्या लेना पसंद करते हैं, ये हर किसी की च्वाइस है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here