11

त्रिपुरा (Tripura) के सीएम बिप्लब कुमार देब (Biplab Kumar Deb) की हत्या की कोशिश के आरोप में पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। शनिवार दी गई जानकारी में पुलिस ने बताया है कि श्यामाप्रसाद मुखर्जी लेन स्थित मुख्यमंत्री आवास के पास जब गुरुवार शाम को सीएम सैर के लिए निकले तो एक कार सुरक्षा घेरा तोड़कर घुस गई थी, जिसमे 3 लोग मौजूद थे। पुलिस ने बताया है कि इस दौरान सीएम बिप्लब देब एक तरफ कूदने में कामयाब रहे और वाहन उनके आगे से निकल गया। वहीं इस दौरान एक सुरक्षाकर्मी को मामूली चोटें आई हैं।

पुलिस की तरफ से बताया गया है कि सीएम की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने जब कार को रोकने की कोशिश की तो वो लोग नहीं रुके। आरोपियों ने अपनी कार नहीं रोकी और कार लेकर तीन फरार हो गए। सीएम पर हुए इस हमले के बाद आरोपियों की तलाश शुरू की गई, जिसके बाद गुरुवार की देर रात तीन आरोपियों को केर चौमुहानी (Ker chomuhani) से गिरफ्तार किया गया और उस कार को भी बरामद कर लिया गया, जिसमे तीनों आरोपी सवार थे।

तीनों आरोपियों को शुक्रवार को चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट पीपी पॉल की कोर्ट में पेश किया गया। जहां तीनों आरोपियों को 14 दिनों की जेल की सजा दी गई है। असिस्टेंट पब्लिक प्रोसिक्यूटर विद्युत सूत्रधर ने कहा है कि आरोपियों के मकसद के बारे में अब तक सही जानकारी नहीं है। तीनों आरोपियों की उम्र करीब 20 है।

असिस्टेंट पब्लिक प्रोसिक्यूटर ने बताया है कि आरोपियों से पूछताछ करने के लिए हमने दो दिनों की पुलिस रिमांड की मांग की है लेकिन कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में 19 अगस्त तक के लिए भेज दिया है। पुलिस तीनों आरोपियों से सीएम का सुरक्षा घेरा तोड़कर गाड़ी चलाने के पीछे के मकसद के बारे में अब उनसे जेल में ही उनसे पूछताछ करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here