13

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) के कंट्रोल रूम में शुक्रवार रात को एक फ़ोन कॉल आने के बाद हड़कंप मच गया। इस फ़ोन कॉल पर धमकी दी गई थी कि मुंबई के तीन रेलवे स्टेशनों दादर स्टेशन, भायखला स्टेशन, छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) के साथ बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के घर में बम रखे गए हैं। मुंबई पुलिस मिली इस धमकी के बाद अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए। बम निरोधक दस्ते जीआरपी ने स्टेशनों पर सर्च ऑपरेशन चलाया लेकिन उनके हाथ कुछ भी नहीं लगा। वहीं दूसरी तरफ क्राइम ब्रांच की टीम उस धमकी देने वाले नंबर को लेकर जांच शुरू कर दी, जिसके बाद पाया गया कि धमकी देने वाली कॉल फर्जी थी। वहीं मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

शुरुआती जांच में भले ही फोन कॉल फर्जी पाई गई हो लेकिन उसके बाद भी मुंबई पुलिस ने रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ा दी है। रेलवे पुलिस, रेलवे सुरक्षा बल, बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड, डॉग स्क्वॉड और स्थानीय पुलिस कर्मी भी हर आने जाने वाले पर नजर रख रहे हैं।

फोन कॉल को लेकर मुंबई पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि धमकी भरी कॉल के बाद राजकीय रेलवे पुलिस, बम निरोधक दस्ता, रेलवे सुरक्षा बल, पुलिसकर्मी और श्वान दस्ता उन स्थानों पर पहुंचे और तलाशी अभियान चलाया लेकिन अब तक कुछ भी संदिग्ध मिला नहीं है। फिर भी भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है और मामले की जांच जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here