10

हाल ही में अफगानिस्तान से कुछ वीडियो वायरल हुए हैं वीडियो काफी भयावह है. उन वीडियो को उसको देख कर शायद हम विचलित भी हो जाएंगे. अफगानिस्तान की राजधानी काबुल एयरपोर्ट से एक अमेरिकन हवाई जहाज एक ऑफ कर रहा है और हवाई जहाज के पास से सैकड़ों लोग रनवे पर दौड़ रहे हैं इतना ही नहीं कुछ लोग हवाई जहाज केविंस पर लटक कर अफगानिस्तान छोड़कर भागने का प्रयास करके दिखाई दे रहे हैं. इसी बीच खबर भी आई थी जो लोग प्लेन के बाहर लटके हुए थे उनमें से कुछ लोग जमीन पर गिरे और उनकी मौत हो गई.

इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं कि ऐसे ही अनेकों मामले अब तक हो चुके हैं, जिनमें हवाई जहाज के बाहर लटककर जाने वालों की मौत हुई है, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो जीवित बच गए जिनमें से एक भारतीय शख्स भी है.

1996 की है ये घटना 

ये घटना प्रदीप और विजय की है. ये दोनों ही पंजाब से थे और इनको ब्रिटेन जाना था. इस कारण से ये दोनों ही जाकर के प्लेन के व्हील वेल में छुप गये और प्लेन टेक ऑफ कर गया. इस दौरान ऊपर तेज गति और तेजी से घट चुके तापमान के कारण से विजय का शरीर तो जम गया और उसकी जान ही चली गई, लेकिन किसी तरह से प्रदीप ने अपनी जान बचा ही ली और अपनी जान बचाकर के वो लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर पहुँच गया.

प्रदीप अब लंदन में हो चूका है सेटल

मगर जैसे ही वो वहां पर पहुंचा तो वहां पर मौजूद पुलिस अधिकारियों ने उसे पकड़ लिया और उसे पकड़ कर के डिटेंशन सेंटर में डाल दिया गया. इसके बाद में उसे काफी लम्बे समय तक वहां पर रखा गया और लोग काफी अधिक हैरान हो गये कि भला प्लेन के बाहर इस तरह से छुपकर के कोई कैसे आ सकता है? मगर उसने ये करके दिखाया था.

कहा जाता है कि वो प्रदीप सैनी वहीं पर ही अपने परिवार के साथ में रहता है और लन्दन में ही एयरपोर्ट पर उसकी नौकरी भी लग गई है. कुल मिलाकर के उसने अपनी जान पर रिस्क लिया था और संभव था कि उसकी हालत भी उसके भाई विजय जैसी ही हो सकती थी, लेकिन किसी तरह से वो बच ही गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here