10

स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर सपने का अलग-अलग ही महत्व होता है. बहुत बार इंसान बहुत ही डरावना सपना भी देखता है. आमतौर पर डरावने सपनों को लोग बहुत ही अशुभ मानते हैं, पर कुछ डरावने सपने जीवन में काफी बड़े बदलाव ला देते हैं. इन डरावने सपनों में कौन-कौन से सपने हैं आइए इनके बारे में जानते हैं.

सांप का दिखना (Snake in Dream)

यदि सपने में सांप का दिखता है, तो ये काफी डरावना माना जाता है. पर इसके संकेत काफी शुभ माने गए हैं. ऐसे में अगर कोई सपने में बाराबर सांप या इसे डंसते हुए देखे तो यह काफी शुभ संकेत देते है. ऐसे सपने इंसान की कामयाबी को बताते हैं. इसी के साथ ही ऐसे सपने का अर्थ होता है जल्द ही कोई बड़ी सफलता आपको मिलने वाली है. इसके अतिरिक्त ये सपना रुके हुए काम को पूरा होने का भी संकेत मिलता है.

अपने को सपने में उड़ते देखना (Flying in Dream)

बहुत लोग सपने में खुद को उड़ते हुए देख लेते हैं. इस सपने को कोई साधारण सपना ना समझे. हर इंसान ऐसा सपना नहीं देख पाता. इस डरावने सपने को भी स्वप्नशास्त्र में काफी शुभ माना गया है. यह इस तरफ इशारा करता है कि आने वाले कुछ समय में कोई कितनी तरक्की कर सकेगा. इस सपने को देखने वाला अपने भविष्य में करियर, बिजनेस और नौकरी में तरक्की करता है.

खुद को आत्महत्या करते देखना (Suicide in Dream)

जब कोई इंसान सपने में खुद को आत्महत्या करते हुए देखता है, तो ये सुनने में तो बहुत अजीब सा लगता है. पर इस सपने का संकेत काफी शुभ होता है. यह सपना इंसान के जीवन में बहत बड़े चेंजेस की ओर इशारा करता है. स्वप्न शास्त्र के हिसाब से यह सपना आपके कष्टों के अंत होने का संकेत देता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Livejagrn इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here