11

भारत मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली में 8 दिसंबर के बाद से ठंड और तेजी से बढ़ेगी। पहाड़ों में हो रही बर्फ़बारी का असर अब दिल्ली में पड़ेगा। बुधवार से बर्फीली हवाएं राजधानी पहुंचने लगेंगी। इसकी वजह से दिन के तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट आ सकती है। वहीं 7 दिसंबर से दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में सुबह के समय कोहरा छाने की संभावना भी है। हरियाणा, उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में 6 दिसंबर को हल्की बारिश होने की भी संभावना मौसम विभाग ने जताई है।

स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से रविवार को बारिश की संभावना बन थी जो पहाड़ी क्षेत्रों में देखने को मिली। इस दौरान अधिकांश मैदानी इलाकों में बादल छाए रहे। 8 ओर 9 दिसंबर को दोबारा मैदानी इलाकों में बादल छाए रहने की उम्मीद है। वहीं 10 दिसंबर से दिल्ली-एनसीआर में मौसम पूरी तरह बदलता हुआ दिखेगा। उत्तरी दिशा से आने वाली हवाएं राजधानी का तापमान गिराएंगी, जिससे तापमान गिरेगा। दिल्ली में सोमवार को न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 6 डिग्री ज्यादा है।

उत्तराखंड, हिमाचल और कश्मीर में बर्फबारी जारी
उत्तराखंड, हिमाचल और कश्मीर के पहाड़ी इलाकों में इन दिनों जमकर बर्फबारी हो रही है। इस बर्फबारी का असर दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में 8 दिसंबर से दिखाने लगेगा। ठंड के साथ कोहरा शुरू हो जाएगा।

आज हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को हरियाणा के फरीदाबाद, दादरी, पलवल, बल्लभगढ़, रोहतक, महम, भिवानी और होडल हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा, चांदपुर, हस्तिनापुर, मेरठ, अमरोहा, किठौर, और गढ़मुक्तेश्वर में भी हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here