13

मेष राशि
आज आप अपने आप में नवीन शक्ति के संचार का अनुभव करेंगे। परंतु इस कारण आप थोड़ा अहंकारी और विशेष आत्मविश्वासी बन सकते हैं। गणेशजी कहते हैं कि आपके ध्येय सिद्ध के मार्ग में अहंकार और विशेष आत्मविश्वास बाधक न बने उसका ध्यान रखें। आप परिवार को खुश करने का प्रयत्न करेंगे तो बड़ों का आशीर्वाद प्राप्त कर सकेंगे।

वृषभ राशि
अपने अधीनस्त व्यक्तियों पर आपका तानाशाहीपूर्ण बर्ताव आपको ऑफिस में सहकर्मियों में अप्रिय बनाएगा। इसके कारण आपके व्यावसायिक संबंध खराब होने की भी संभावना है। गणेशजी आपको विचार और व्यवहार में अन्य लोगों की भी अनुकूलता का ख्याल रखने की सलाह देते हैं।

मिथुन राशि
आज के दिन आपको अपनी चीज वस्तुओं का विशेष ध्यान रखना पड़ेगा। आज अपना दिन घरेलू वस्तुओं या कपड़े को अलमीरा में सजाकर रखने, वाहन की देखभाल करने में बिताएँगे तथा एक विशेष प्रकार के संतोष की भावना आप अनुभव कर सकेंगे । गणेशजी की सलाह है कि मूल्यवान चीज- वस्तुओं और पैसे का इस समय विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है।

कर्क राशि
आज आपको सगे-संबंधियों और मित्रों के समक्ष अपनी सामाजिक प्रतिष्ठा और पैसे की ताकत प्रदर्शित करने की इच्छा होगी, परंतु आपके इस कार्य की आपको बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी। भूतकाल में घटी कुछ घटनाओं के अनुभव से आपको सीखने को मिलेगा और आप भविष्य में सिद्धियाँ प्राप्त करने के लिए साधन के रूप में इन अनुभवों का उपयोग करेंगे।

सिंह राशि
आपका दैनिक घटनाक्रम कुछ बदला हुआ देखने को मिलेगा। कोई नई योजना या नौकरी शुरू करने के लिए अनुकूल दिन है। आप अपने व्यक्तित्व और दृष्टिकोण पर अधिक ध्य़ान देंगे। आपको स्वंय में निहित जन्मजात कुशलता और काबिलीयत प्रकट करने की इच्छा होगी और व्यवसाय में वे आपके लिए लाभदायक साबित होंगे। डायट प्लान करने के लिए अनुकूल दिन होने के बारे में गणेशजी बताते हैं।

कन्या राशि
गणेशजी कहते हैं कि प्रणय जीवन की उत्तम पलों के अनुभव का दिन है। प्रिय व्यक्ति के साथ अविस्मरणीय रोमांचक क्षणों का आनंद लेंगे। दांपत्यजीवन में भी संवादिता बनी रहेगी। सामाजिक समारोह में भी जाने का अवसर आएगा। संक्षेप में कहें तो पूरा दिन मनोरंजन में व्यतीत होगा।

तुला राशि
आज आप हरेक कार्य अच्छी तरह पूरा करने के लिए अपनी कुशाग्र बुद्धि का उपयोग करेंगे। आज आपका अधिक समय ऑफिस में बीतेगा। इसलिए आप परिवार की तरफ ध्यान नहीं दे पाएँगे। आपकी अदभुत बुद्धिचातुर्य आपके कार्य में भी परिलक्षित होगी। गणेशजी की सलाह है कि आपकी सफलता में आपके पारिवारिक सदस्यों का जो महत्त्वपूर्ण योगदान है, उसे नहीं भूलना चाहिए।

वृश्चिक राशि
आज आप हताशा और उदासीनता का अनुभव करेंगे।चिंता और तनाव के कारण आप विवाद और समस्याओं के समक्ष जूझने में असमर्थता अनुभव करेंगे। गणेशजी बताते हैं कि आपकी आंतरिक शक्ति आज अधिक अच्छी होने से आप उचित समय पर सही निर्णय ले सकेंगे।

धनु राशि
आर्थिक दृष्टि से लाभदायक दिन है। आपको पैसे का मूल्य समझ में आएगा, इसलिए खूब सोच-विचार कर खर्छ करेंगे। वस्तुओं की खरीद-बिक्री से मुनाफा प्राप्त कर सकेंगे। मिल्कियत की खरीद करने के इच्छुक लोगों को लाभदायक सौदे होने की संभावना गणेशजी देखते हैं। आर्थिक लेन-देन आपके लिए लाभदायक साबित हो सकती है।

मकर राशि
आपका स्वभाव परिश्रम और दृ़ढ़ता में विश्वास करता है। आज आपके परिश्रम का उचित मुआवजा मिल सकता है,परंतु गणेशजी को लगता है कि कुछ प्रतिकुल योग से आपके हाथ में आये हुए अवसर निकल जाएँगे, ऐसी संभावना है। इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि आपको हरेक वस्तु के पीछे नहीं दौड़ना चाहिए और योग्य अवसर की राह देखनी चाहिए।

कुंभ राशि
आपका दैनिक कार्यक्रम सामान्य रहेगा। आप हरेक कार्य कुशलतापूर्वक करेंगे। कुछ छोटे- मोटे अवरोधों को छोड़कर कारकिर्दगी के क्षेत्र में सफलतापूर्वक दिन व्यतीत होगा। घर में शांति और संवादिता बनाए रखने के लिए उग्र वाद-विवाद से दूर रहने की गणेशजी सलाह देते हैं।

मीन राशि
गणेशजी को ऐसा लगता है कि आज लोगों के साथ आपका व्यवहार सहानुभूतिपूर्ण होगा। आपका ऐसा करुणापूर्ण व्यवहार लोगों की शुभकामनाएँ पाने में आपकी मदद करेगा। आप बहुत अच्छे बॉस, सहकर्मी, पति या पत्नी अथवा अच्छे बच्चे प्रमाणित हो सकेंगे। गणेशजी आपको यह सदगुण बनाए रखने की सलाह देते हैं।

Source: Ganesha Speaks

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here