11

डिलीवरी ब्वॉय : अक्सर हम ऑनलाइन एप्स पर से घर बैठे बैठे खाना ऑर्डर करते हैं। हमें कुछ ही मिनटों में खाना अपने घर पर डिलीवरी बॉय देकर जाता है। परंतु हम यह नहीं जानते कि रेस्टोरेंट में बैठकर जो खाना हमें ऑर्डर करने के आधे से 1 घंटे बाद मिलता है वही खाना हमें घर बैठे बैठे कुछ ही मिनटों में कैसे मिल जाता है। खाना पहुंचाने वाले डिलीवरी ब्वॉय चाहे कितनी भी बारिश हो कितनी भी धूप हो, भारी मशक्कत करते हुए तय समय के भीतर आपके घर पर खाना पहुंचा ही देते हैं।

9 किलोमीटर दूर साइकिल से खाना लेकर पहुंचा डिलीवरी बॉय

ऐसे ही एक जोमैटो के डिलीवरी ब्वॉय ने अपने कस्टमर को खाने का आर्डर पहुंचाने के लिए करीब 9 किलोमीटर साइकिल चलाई। 9 किलोमीटर का अंतर केवल 20 मिनट में पार करके जोमैटो के डिलीवरी ब्वॉय अकील अहमद ने कस्टमर को खाना पहुंचाया। जोमैटो के उस डिलीवरी ब्वॉय से कस्टमर भी इतना प्रभावित हुआ कि उसने उस डिलीवरी ब्वॉय को एक बाइक गिफ्ट कर दी।

दरअसल हैदराबाद के रहने वाले रॉबिन मुकेश ने जोमैटो के ऑनलाइन एप्लीकेशन से अपने लिए खाना ऑर्डर किया था। जिस होटल से उन्होंने खाना ऑर्डर किया था वहां से उनका घर 9 किलोमीटर दूर है। जोमैटो का जो डिलीवरी ब्वॉय जॉब इन मुकेश का ऑर्डर पहुंचाने वाला था वह साइकिल से ही डिलीवरी करता था। परंतु 9 किलोमीटर का अंतर अकील अहमद नाम के डिलीवरी ब्वॉय ने केवल 20 मिनट में पार करके रॉबिन मुकेश के घर खाना लेकर पहुंच गया।

रॉबिन मुकेश ने डिलीवरी बॉय को गिफ्ट कर दी बाइक

रॉबिन मुकेश के घर खाना लेकर पहुंचने पर रॉबिन ने उससे पूछा तो उसने बताया कि वह साइकिल से ही फूड डिलीवरी का काम करता है। रॉबिन को उसके मेहनत पर काफी दया आई और रॉबिन में एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से उस डिलीवरी ब्वॉय के लिए फंड इकट्ठा करने की अपील की।

रॉबिन मुकेश ने उस डिलीवरी ब्वॉय की फोटो अपलोड की और उसके नीचे उसकी डिटेल लिखी। 10 घंटे के अंदर ही करीब 60 हजार रुपए लोगों ने उस डिलीवरी ब्वॉय की मदद के लिए भेज दिए। लोगों की मदद के द्वारा अकील अहमद के लिए करीब 73,370 रुपए इकट्ठा हो गए। रॉबिन ने उन पैसों में से 65 हजार रुपए की टीवीएस एक्सएल बाइक उस डिलीवरी ब्वॉय को गिफ्ट कर दी और बचे हुए पैसे उसके कॉलेज की फीस भरने के लिए उसे दे दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here