10

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) दुनिया के जाने माने उद्योगपति है। वह रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के चेयरमैन है। उनके अंडर में RIL लगातार शानदार प्रदर्शन करते आ रही है। वहीं हाल ही में आए आकड़ों के अनुसार, पिछले हफ्ते रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का बाजार मूल्यांकन 69,503.71 करोड़ रुपये से उछलकर 17,17,265.94 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है।

यह तो बात हुई रिलायंस इंडस्ट्रीज के आंकड़े हैं। क्या आपने कभी यह सोचा है कि रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी(Mukesh Ambani) की खुद की सैलरी कितनी होगी, या उनकी पत्नी नीता अंबानी (Nita Ambani) की सैलरी कितनी होगी?

कितनी है Mukesh Ambani की सैलरी

बीते रविवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज के मार्केट कैप के जो आंकड़े सामने आए हैं। उसमे कंपनी को भारी भरकम ग्रोथ मिली है। रिलायंस का मार्केट कैप 69,503.71 करोड़ रुपए से बढ़ कर 17,17,265.94 करोड़ रुपए हो गया है।

आपको यह जान कर ताज्जुब होगा कि पिछले वित्तीय वर्ष में मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने अपनी कंपनी से एक रुपए कि भी सैलरी नहीं ली। उन्होंने महामारी के कारण खुद को सैलरी देना बंद कर दिया। रिलायंस ने इसकी जानकारी खुद जारी की है। कंपनी ने बताया है कि पिछले फाइनेंशियल ईयर ने मुकेश ने अपनी मेहनत के बदले 0 रुपए सैलरी ली है।

पहले कितनी तनख्वाह लेते थे Mukesh Ambani

आपको बता दें कि पिछले वित्तीय वर्ष से पहले मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) खुद को सैलरी देते थे। साल 2019-20 में कंपनी मुकेश अंबानी को 15 करोड़ रुपए सालाना के हिसाब से सैलरी देती थी। साल 2008 से मुकेश को 15 करोड़ रुपए सैलरी मिलना शुरू हुई थी। तब से अबतक उन्हें इतनी ही सैलरी मिलती है।

Nita Ambani की सैलरी

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की पत्नी नीता अंबानी(Nita Ambani) रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के बोर्ड में गैर-कार्यकारी निदेशक हैं। वित्तीय वर्ष 2020-21 में उन्होंने आठ लाख रुपये की सिटिंग फीस ली है। इतना ही नहीं, उन्हें 1.65 करोड़ रुपये बतौर कमीशन भी मिले थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here