13

मेष राशि
आज आप जोश और उत्साह से भरपूर होंगे। इसलिए आप जो भी कार्य करें उसे पूर्ण उत्साह और उमंग से करेंगे। आपकी कल्पनाशक्ति अदभुत है। उसके द्वारा आप समस्त कार्य पूरे कर सकेंगे और दोपहर बाद भावी प्रवृत्तियों के लिए सफल आयोजन करेंगे। गणेशजी का आशीर्वाद आपके साथ है।

वृषभ राशि
आज आपको काम में मिलने वाली सफलता में आपका आत्मविश्वास और दृढ़ मनोबल का योगदान बहुत अधिक होगा। विद्यार्थियों की रुचि पढ़ाई में बनी रहेगी। सरकारी कामकाज में आप सफलता प्राप्त कर सकेंगे। संतान पर पैसे खर्च होंगे। कलाकार तथा खिलाड़ी बहुत अच्छी तरह अपने कला- कौशल्य का प्रदर्शन कर सकेंगे। गणेशजी की सलाह है कि संपत्ति सम्बंधी कोई भी दस्तावेज करने के लिए आज का दिन उचित नहीं है।

मिथुन राशि
गणेशजी बताते हैं कि आज लोगों के साथ आपके व्यवहार में भावुकता की मात्रा अधिक होगी। लोग भी आपकी भावनाओं का अच्छा प्रतिसाद देंगे, जिससे आप आनंद अनुभव करेंगे। दोपहर के बाद आपका ध्यान घरेलू मामलों पर अधिक केंद्रित रहेगा। गणेशजी की सलाह है कि आज आपको घर पर जल्दी पहुँचकर परिवार के साथ शाम के समय बाहर घूमने जाने का आयोजन करना चाहिए।

कर्क राशि
गणेशजी बताते हैं कि सामूहिक प्रवृत्तियों द्वारा अपना दर्जा या स्थान मजबूत बनाने की अपेक्षाओं को संतुष्ट कर सकेंगे। आपका दयालु और समझदारीभरा स्वभाव अब एक नई ऊँचाई पार करेगा। मनोरंजन या ऐशोआराम की वस्तुओं के पीछे खर्च होगा। गणेशजी खूब व्यस्त और मौजीले दिन के लिए तैयार रहने को कहते हैं।

सिंह राशि
सामान्य रूप से आप अपने आपको श्रेष्ठ समझते हैं। इसी प्रकार आज आप अपनी क्षमता पर गर्व अनुभव करेंगे। अर्थात् अपनी मान्यताओं और अभिप्रायों को अधिक महत्त्व देंगे। अपने मत पर दृढ़ रहना अच्छा है परंतु यदि कोई व्यावहारिक सलाह दे तो उसका स्वागत करने की गणेशजी सलाह देते हैं। यदि आप ऐसे गुण विकसित कर सकेंगे तो उसके जैसा अच्छा कुछ भी नहीं होगा।

कन्या राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आप निश्चित लक्ष्यांक के लिए कितना प्राप्त किया और कितना बाकी रहा है उसका लेखा-जोखा करेंगे। खूब शीघ्रता से अंतिम लक्ष्यांक तक पहुँचने के लिए आप बुद्धिपूर्वक सभी को पुनः आयोजित करेंगे। परिवार में आपकी व्यावहारिकता आपके जीवनसाथी को निराश करेगी इसलिए उसका ध्यान रखने के लिए गणेशजी कहते हैं।

तुला राशि
किसी भी वस्तु की अपेक्षा परिवार को आज प्राथमिकता देंगे। पारिवारिक सदस्यों के आनंद के लिए आप ऑपिस के कार्य को आज किनोर रख देंगे। परिवार के साथ बाहर जाने का आयोजन करेंगे। नौकरी में आपकी कारकिर्दगी के सुनहले अवसर आएँगे। अपने स्वप्न को हकीकत में बदलने के लिए समय का इंतजार करें।

वृश्चिक राशि
आज आप आनंद उत्साह से उछलते रहेंगे। आपमें शक्ति का स्रोत प्रवाहित प्रतीत होगा । खेल-कूद में अधिक रुचि रहेगी। सुख-दुख में किसी का सहभागी बनने का व्यवहार सहायक सिद्ध होगा इसलिए गणेशजी आपको दिल से अपने स्नेहीजनों का सहयोगी बनने की सिफारिश करते हैं।

धनु राशि
गणेशजी कहते हैं कि आपका आज का दिन सतत प्रवृत्तिमय गुजरेगा। अपने अंतर्गत काम करनेवाले लोगों से सफलतापूर्वक काम ले सकते हैं। आप संकटपूर्ण स्थिति को खूब अच्छी तरह संभाल सकेंगे। दोपहर के बाद का समय किसी के साथ महत्त्वपूर्ण मीटिंग आयोजित करने के लिए अनुकूल होने के बारे में गणेशजी बताते हैं। शेयरदलालों और एजेन्टों के लिए आज लाभदायक दिन है।

मकर राशि
सतत स्पर्धा का सामना करना आज के दिन का एक भाग बन जाएगा। कहीं आप अपने शत्रु या प्रतिस्पर्धी की चाल का भोग न बन जाएँ उस संबंध में सतर्क रहने के लिए गणेशजी कहते हैं । ऑफिस में अधिक समय देना पड़ेगा । कार्य की व्यस्तता के पीछे आप परिवार की तरफ से लापरवाह न बनें, उसका ध्यान रखना पड़ेगा । क्योंकि लंबे समय बाद वह आपके लिए समस्या बन सकती है ।

कुंभ राशि
कारकिर्दगी लक्षी लोगों के लिए दिन बहुत उत्साहजनक नहीं है। प्रगति के मार्ग में अवरोध आता हुआ प्रतीत होगा, परंतु उसके कारण ही व्यक्ति प्रगति कर सकता है। दूसरी तरफ भाग्य आपकी कारकिर्दगी क्षेत्र में आई हुई निराशा को निजी जीवन में एक नये संबंध की शुरुआत से प्रोत्साहित करके बराबर करेगा। दोपहर के बाद का समय किसी महत्त्वपूर्ण और निजी मुलाकात के लिए अनुकूल है।

मीन राशि
अन्य लोगों का ध्यान और देखभाल रखने की वृत्ति के कारण लोग भी आपको प्यार करेंगे । आपकी वृत्ति क्षमाशील और सहायक होने का रहेगी। दोपहर बाद परिवार के सदस्यों के साथ महत्त्वपूर्ण चर्चा करने के लिए बहुत अच्छा समय है।

Source: Ganesha Speaks

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here