11

IPL 2022 Mega Auction की तैयारियां धमाकेदार तरीके से चल रही है। इस साल का ऑक्शन काफी रोमांचक होने वाला है क्योंकि इस साल 8 नहीं बल्कि 10 टीमें नीलामी में शामिल होने वाली हैं। इसी बीच पिछले सीजन आरसीबी की तरफ से अपना शानदार प्रदर्शन दिखा चुके ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) की ऑक्शन से पहले ही लॉटरी लग गई है।

बीबीएल की टीम के साथ शामिल हुए मैक्सवेल

दरअसल दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर और ऑस्ट्रलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने हाल ही में बिग बैश लीग (बीबीएल) की टीम मेलबर्न स्टार्स के साथ चार साल का कॉन्ट्रेक्ट साइन किया है। इस करार के बाद 33 वर्षीय मैक्सवेल बीबीएल-15 के अंत तक मेलबर्न स्टार्स के साथ बने रहेंगे। इस बीच ग्लेन मैक्सवेल ने कहा कि वह क्लब के साथ फिर से जुड़ने को लेकर काफी रोमांचित हैं।

मैक्सवेल की खुशी का ठिकाना नहीं

ऑस्ट्रलेयाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने बीबीएल की टीम मेलबर्न के साथ जुड़ने के बाद कहा, ‘मैं एक और चार सीजन के लिए स्टार्स के साथ प्रतिबद्ध होने के लिए रोमांचित हूं। मैं स्टार्स में एक बीबीएल खिताब जीतना चाहता हूं और मेरा मानना है कि हमारे पास अच्छी टीम है। मेलबर्न स्टार्स एक दशक से मेरे जीवन का हिस्सा रहा हैं और मैं यह देखने के लिए उत्साहित हूं कि हम बीबीएल-12 और उससे आगे क्या हासिल कर सकते हैं.’

Glenn Maxwell का बीबीएल सफर

बता दें कि Glenn Maxwell बीबीएल में एक मार्की खिलाड़ी रहे हैं। जिन्होंने, 2012/13 में अपने डेब्यू के बाद से प्रतियोगिता के हर सत्र में भाग लिया है। मैक्सवेल बिग बैश लीग (बीबीएल) में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं । इस साल बीबीएल-11 के अंतिम दौर में उन्होंने बिग बैश लीग में दूसरी बार शतक जड़ा और वो इस टूर्नामेंट के इतिहास में दूसरी सबसे तेज सेंचुरी बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। क्रेग सिमंस ने 39 गेंदों में शतक लगाया था और ग्लेन मैक्सवेल ने 2 गेंद ज्यादा खेलकर सैकड़ा जड़ा है।

Glenn Maxwell भले ही सबसे तेज सबसे तेज शतक ना लगा सके हो लेकिन वो 150 रनों की पारी खेलने में कामयाब रहें। इसके साथ ही बता दें मैक्सवेल पिछले चार सीजन से स्टार्स की कप्तानी कर रहे हैं और इससे पहले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पंजाब किंग्स (पुराना नाम- किंग्स इलेवन पंजाब) की कप्तानी कर चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here