10

भारत के जाने-माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की पत्नी नीता अंबानी (Nita Ambani) रिलायंस इंडस्ट्रीज की मालकिन और एक पॉवरफुल बिजनेस वुमेन भी हैं। जितना यह अपने बिजनेस को लेकर चर्चा में रहती है उतना ही यह अपनी लग्जीरियस लाइफस्टाइल और मंहगे शौक को लेकर सुर्खियों में बनी रहती है। इसी बीच एक बार फिर नीता अपने घर के बर्तनों को लेकर चर्चा का विषय बनी हुई हैं।

आपको बता दें कि बिजनेसवुमेन Nita Ambani का घर मुंबई के साउथ में अल्टामाउंट रोड पर बना है। यह दुनियां के सबसे आलीशान घरों में से एक है। इस घर का नाम एंटीलिया है जिसमें दुनियां की हर कीमती चीज मौजूद है, साथ ही हर सुख सुविधा का इंतजाम भी किया गया है। यहां तक की इस घर में इस्तेमाल होने वाला बर्तन भी बाहर के देशों से आता है जो खुद नीता अंबानी अपने प्राइवेट जेट से लेने जाती हैं।

श्रीलंका से बर्तन लेने के पीछे है ये खास वजह

दरअसल, Nita Ambani अपने घर के बर्तनों को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं। हाल में खबर आई है कि वह अपने घर के बर्तन अपने प्राइवेट जेट से श्रीलंका लेने के लिए जाती हैं। आपको बता दें कि एंटीलिया हाउस में जर्मन कंपनी नोरिटेक का बर्तन इस्तेमाल किया जाता है। हालांकि इस ब्रांड का बर्तन भारत में भी मिलता है, लेकिन बावजूद इसके नीता सिर्फ इन बर्तनों को लेने के लिए श्रीलंका जाती हैं। तो बता दें कि इसके पीछे एक खास वजह है।

नीता अंबानी ऐसे बचाती हैं पति के करोड़ो रुपए

गौरतलब है कि Nita Ambani की गिनती दुनियां के सबसे अमीर लोगों में की जाती है। बावजूद इसके वह अपने पति मुकेश अंबानी के थोड़े से पैसे बचाने के लिए इतनी दूर प्राइवेट जेट से बर्तन लेने के लिए जाती है। बता दें कि, जहां इन बर्तनों के लिए भारत में लाखों रुपए खर्च करते पड़ते है वहीं श्रीलंका में यह आधी कीमत पर ही मिल जाते है। ऐसा इसलिए की वहां की सरकार बर्तन बनाने वाली नोरिटेक कंपनी से टैक्स नही लेती है। यही कारण है कि यह वहां पर आधी कीमत में मिल जाते है और नीता अंबानी जी इससे करोड़ो रुपए बचा लेती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here