12

सागरिका घाटगे

भारत के कामयाब तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने साल 2017 में बॉलीवुड(Bollywood)अभिनेत्री सागरिका घाटगे (Sagarika Ghatge) के साथ शादी की थी। उसी साल सागरिका की आखिरी फिल्म ‘इरादा’ सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस फिल्म के बाद सागरिका ने एक्टिंग और फिल्मी करियर से दूरी बना ली। बता दें फिल्मों में आने से पहले सागरिका राष्ट्रीय स्तर पर हॉकी प्लेयर थी। फिल्मों में बचपन से रुचि होने के बाद सागरिका ने हॉकी छोड़ फिल्मी दुनिया में कदम रखा। उन्होंने फिल्म ‘चक दे इंडिया’ में खूबसूरत लड़की प्रीति सभरवाल का किरदार निभाकर फिल्मी करियर की शुरुआत की।

संगीता बिजलानी

भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) ने साल 1996 में अपनी पहली पत्नी को तलाक दे दिया था। इसके बाद उन्होंने एक लंबे अफेयर के बाद दूसरी शादी बॉलीवुड(Bollywood)अभिनेत्री संगीता बिजलानी (Sangeeta Bijlani) के साथ की। बता दें साल 1980 में संगीता बिजलानी मिस इंडिया बनीं थी। क्रिकेटर से शादी करने के बाद एक्ट्रेस ने बॉलीवुड से दूरी बना ली थी। इनकी आखिरी फिल्म निर्भय थी, जिसमें यह एक्टिंग करते नजर आई। इसके बाद वे फिर कभी पर्दे पर नहीं देखी गई और बाद में साल 2010 में इन दोनों का भी तलाक हो गया।

गीता बसरा

दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने अभिनेत्री गीता बसरा (Geeta Basra) से साल 2015 में शादी की थी। गीता भी (Bollywood) की उन्हीं अभिनेत्रियों में से एक हैं जिन्होंने शादी के बाद एक्टिंग करियर को अलविदा कह दिया। भज्जी और गीता ने 8 साल के लंबे रिलेशन के बाद शादी की थी। गीता ने साल 2016 में आखिरी बार पंजाबी फिल्म ‘लॉक’ में काम किया था। इसके बाद गीता लंबे समय से फिल्मों से दूर नजर आई। हालांकि एक इंटरव्यू के दौरान गीता ने अपने करियर से ब्रेक लेने की वजह के बारे में बताया था कि, ‘मेरी मां एक वर्किंग मदर थीं और उन्होंने पूरे परिवार को बहुत अच्छे से संभाला। आज मेरे पास जो कुछ भी है उन्हीं की वजह से है। मैं उनसे प्रेरणा लेती हूं और मानती हूं कि महिलाओं को अपने किसी भी पैशन को दबाना नहीं चाहिए।’

हेजल कीच

बॉलीवुड (Bollywood)अभिनेत्री हेजल कीच (Hazel Keech) ने साल 2016 में पूर्व स्टार खिलाड़ी युवराज सिंह (Yuvraj Singh) से शादी की थी। हेजल को आखिरी बार बांके की क्रेजी बारात फिल्म में देखा गया था, जो साल 2016 में ही आई थी। शादी के बाद हेजल ने फिर कभी फिल्मी दुनिया में कदम नहीं रखा।बता दें हेजल ने सलमान खान के साथ साल 2011 में आई हिट फिल्म बॉडीगार्ड में भी काम किया था। फिलहाल हेजल कीच अपने न्यू बेबी के साथ अपना टाइम स्पैंड कर रही है।

नताशा स्टेनकोविक

बॉलीवुड (Bollywood) की स्टार नताशा स्टेनकोविक (Natasa Stankovic) ने टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के साथ लॉकडाउन साल 2020 में घर में ही शादी की थी। नताशा कई हिट गानों में डांस कर चुकी हैं और उन्होंने साल 2014 में आई ‘सत्याग्रह’ फिल्म में बॉलीवुड में डेब्यू किया था। हालांकि सगाई के बाद से उन्होंने किसी भी गाने या फिल्म में काम नहीं किया है। वह अपना पूरा समय फैमली के साथ स्पैंड करती नजर आती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here