10

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है और आज भी वह दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं। बता दे अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड की लगभग सभी अभिनेत्रियों के साथ काम किया है। वहीं अभिनेत्री श्रीदेवी के साथ उनकी जोड़ी काफी पसंद की गई थी।

इन दोनों ने फिल्म ‘खुदा गवाह’ में काम किया था और दोनों की यह फिल्म सफल साबित हुई थी। लेकिन इस फिल्म की शूटिंग के लिए अमिताभ बच्चन और श्रीदेवी को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा। हालांकि उन्होंने खूबसूरत तरीके से फिल्म की शूटिंग की।

लेकिन इस फिल्म की शूटिंग से पहले अमिताभ बच्चन की मां ने फिल्म के प्रोड्यूसर को धमकी दी थी कि अगर उनके बेटे अमिताभ बच्चन को कुछ हुआ तो उनकी पत्नी भी विधवा हो जाएगी। आइए जानते हैं क्या था पूरा मामला ?

अफगानिस्तान में हुई थी खुदा गवाह की शूटिंग

दरअसल, अमिताभ बच्चन और श्रीदेवी स्टारर फिल्म ‘खुदा गवाह’ की शूटिंग अफगानिस्तान में हुई थी और अफगानिस्तान के हालत तो आपको पता ही है कि पिछले दिनों इस पर तालिबान ने कब्जा कर लिया है। खैर जब अमिताभ बच्चन यहां पर शूटिंग करने के लिए पहुंचे थे तो वहां की सरकार ने उनके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे। इतना ही नहीं बल्कि 24 घंटे अफगानिस्तान एयर फोर्स के फाइटर जेंट्स अमिताभ बच्चन के सिर पर पहरा देते रहते थे।

फिल्म के प्रोड्यूसर को बिग बी की मां ने दी थी धमकी

अब हाल ही में हुए इंटरव्यू के दौरान इसी फिल्म के प्रोड्यूसर मनोज देसाई ने बताया कि जब वह अफगानिस्तान में खुदा गवाह की शूटिंग कर रहे थे तो अभिनेत्री श्रीदेवी की मां राजेश्वरी और अमिताभ बच्चन की मां तेजी बच्चन ने उन्हें धमकी दी थी। अपने इंटरव्यू में मनोज देसाई ने बताया कि, “अगर अमित को कुछ भी होता है और अगर जया ने सफेद साड़ी पहनी तो तेरी वाइफ कल्पना भी सफेद साड़ी पहनेगी। तू इधर आना ही नहीं वापस।”

वहीं, श्रीदेवी की मां ने उनसे कहा था कि, “मनोज भाई, अगर श्री को कुछ हुआ तो काबुल से वापस मत आना, तुम्हारा खून करवा दूंगी मैं इधर।” आगे मनोज देसाई ने बताया कि, “आप समझ सकते हैं कि अफगानिस्तान में शूट करना कितना रिस्की था लेकिन अमिताभ बच्चन रियल लोकेशन पर शूट करना चाहते थे।”

18 दिनों तक चली थी शूटिंग

रिपोर्ट की मानें तो साल 1992 में रिलीज हुई इस फिल्म की शूटिंग अफगानिस्तान में करीब 18 दिनों तक चली थी। बता दे फिल्म की ज्यादातर शूटिंग काबुल और मजार-ए-शरीफ में हुई थी जहां पर अमिताभ और श्रीदेवी के लिए हाई सिक्योरिटी का इंतजाम किया गया था। खुद अमिताभ बच्चन भी इसके बारे में कह चुके हैं।

उन्होंने बताया था कि, “वहां शूटिंग करना बहुत मजेदार था। फाइटर जेट प्लेन पूरे आकाश में लगातार मंडरा रहे थे और आर्मी टैंक्स सेट्स के आसपास खड़े थे, वहां ऐसा लग रहा था कि जैसे कोई युद्ध का मैदान है।”

अमिताभ बच्चन की अपकमिंग फ़िल्में

वहीं बात की जाए अमिताभ बच्चन के वर्कफ़्रंट के बारे में तो वह आखिरी बार फिल्म ‘झुंड’ में नजर आए थे। इसके अलावा अमिताभ बच्चन जल्द ही फिल्म ‘ब्रह्मा शास्त्र’ में नजर आएंगे। इस फिल्म में उनके साथ मशहूर अभिनेता रणबीर कपूर- आलिया भट्ट और मोनी रॉय जैसे सितारे अहम किरदार में नजर आने वाले हैं। इसके अलावा भी अमिताभ बच्चन के पास ‘द इंटर्न’, ‘गुडबाय’, ‘ऊंचाई’ और ‘मेडे’ जैसी फिल्में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here