12

‘धाकड़’ की बकवास और ‘भूल भुलैया 2’ की ठीक-ठाक शुरुआत :– बॉक्‍स ऑफिस पर बॉलिवुड की नैया हिचकोले खा रही है। लग रहा था कि शुक्रवार को रिलीज हो रही ‘धाकड़’ (Dhaakad) और ‘भूल भुलैया 2’ (Bhool Bhulaiyaa 2) इस डूब रही नैया को संभालेंगे। लेकिन ऐसा होता नहीं दिख रहा है। फैंस के साथ ही बाजार के जानकार भी मान रहे थे कि जो काम ‘रनवे 34’ में अजय देवगन और अमिताभ बच्‍चन नहीं कर पाए, ‘जयेशभाई जोरदार’ में रणवीर सिंह नहीं कर पाए, वह कारनामा कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) और कंगना रनौत (Kangana Ranaut) कर दिखाएंगे। टिकट ख‍िड़की पर हिंदी फिल्‍मों की रौनक लौटेगी, लेकिन ऐसा होता दिख नहीं रहा है। बॉलिवुड को एक बार फिर मुंह की खानी पड़ सकती है। ऐसा इसलिए कि शुक्रवार को मॉर्निंग शोज में ‘भूल भुलैया 2’ और ‘धाकड़’ दोनों ही ऑडियंस के लिए तरसते दिखे हैं। हालांकि, ‘भूल भुलैया 2’ को जरूर ‘धाकड़’ से बेहतर ओपनिंग मिली है। फिल्‍म हॉरर कॉमेडी है, ऐसे में आगे कमाई बढ़ सकती है।

शुक्रवार को ‘भूल भुलैया 2’ के मॉर्निंग और दोपहर के शोज में 30 फीसदी सीटें भरी हुईं नजर आईं। कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी की इस फिल्‍म की एडवांस बुकिंग करीब 3.5 करोड़ रुपये के करीब है। इसका फायदा फिल्‍म को पहले दिन की कमाई में मिलेगा। दूसरी बार यह भी है कि ये 2007 में आई सुपरहिट फिल्‍म का सीक्‍वल है। ऐसे में इसका लाभ भी मिलने वाला है। उम्‍मीद यही है कि शाम के शोज और फिर वीकेंड में ‘भूल भुलैया 2’ की कमाई बढ़ेगी। लेकिन दुखद ये है क‍ि रिलीज हुई दोनों फिल्‍मों में यह दम नहीं है कि वो 100 करोड़, 200 करोड़ या 300 करोड़ रुपये की कमाई कर सके।

यहां पढ़ें मवूी रिव्‍यू: भूल भुलैया 2

‘धाकड़’ कमाएगी 1-2 करोड़, ‘भूल भुलैया 2’ जाएगी 5 करोड़ पार
दूसरी ओर, कंगना रनौत की ‘धाकड़’ का हाल बुरा है। फिल्‍म को सुबह के शोज में 10-15 फीसदी सीटें ही भरी हुई नजर आई हैं। यही नहीं, फिल्‍म के रिव्‍यूज भी बहुत बुरे हैं। ऐसे में जाहिर तौर पर दर्शक फिल्‍म देखने से बचेंगे। जिस तरह के हालात हैं, अंदाजा यही लगाया जा रहा है कि ‘धाकड़’ ओपनिंग डे पर 1-2 करोड़ रुपये का ही बिजनस कर पाएगी। जबकि ‘भूल भुलैया 2’ पहले दिन 5-7 करोड़ रुपये का बिजनस कर सकती है। पहले वीकेंड तक अनीस बज्‍मी के डायरेक्‍शन में बनी ‘भूल भुलैया 2’ टिकट ख‍िड़की पर 15 करोड़ रुपये तक का कारोबार कर सकती है।

यहां पढ़ें मूवी रिव्‍यू: धाकड़

बैक टू बैक छह फिल्‍में हो चुकी हैं फ्लॉप
सबसे बड़ी समस्‍या यह है कि ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ के बाद रिलीज हुईं छह बड़ी हिंदी फिल्‍में लगातार फ्लॉप साबित हुई हैं। जबकि इसी बीच साउथ इंडियन फिल्‍मों से लेकर हॉलिवुड फिल्‍में भी हिंदी वर्जन से बंपर कमाई कर चुकी हैं। ऐसे में शुक्रवार को रिलीज हुईं बॉलिवुड की दोनों ही फिल्‍में ‘धाकड़’ और ‘भूल भुलैया 2’ से खूब उम्‍मीदें थीं। लेकिन जिस तरह के संकेत हैं, ये दोनों ही फिल्‍में बॉलिवुड के चेहरे पर खोई हुई मुस्‍कान वापस लाने में असफल दिख रहे हैं। ‘धाकड़’ जहां बुरी तरह पिटने वाली है, वहीं ‘भूल भुलैया 2’ एवरेज रहेगी।

बॉलिवुड की पिछली 6 बड़ी फिल्‍मों का बॉक्‍स ऑफिस पर हाल

फिल्‍म का नाम ओपनिंग डे पर कमाई कुल कमाई
बच्‍चन पांडे 12.08 करोड़ रुपये 49.00 करोड़ रुपये
अटैक: पार्ट-1 2.81 करोड़ रुपये 14.13 करोड़ रुपये
जर्सी 3.19 करोड़ रुपये 20.19 करोड़ रुपये
रनवे 34 3.06 करोड़ रुपये 29.57 करोड़ रुपये
हीरोपंती 2 6.17 करोड़ रुपये 24.68 करोड़ रुपये
जयेशभाई जोरदार 3.25 करोड़ रुपये 17.84* (अभी जारी है)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here