15

uzvendra Chahal: राजस्थान रॉयल्स के इस सीज़न में सबसे शानदार प्रदर्शन कर रहे लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) हमेशा ही अपने मजाकिया अंदाज़ के लिए जाने जाते है. आईपीएल सीज़न के शुरू होने से पहले भी युजवेंद्र चहल ने कहा था की वो जोस बटलर के साथ राजस्थान के लिए पारी की शुरुआत करना चाहते है. हाल ही में ट्विटर पर दोनों की नेट सेशन की एक विडियो भी मैनेजमेंट ने शेयर की थी. इस विडियो में आप चहल और बटलर को मजाकिया आंदज़ में बातचीत करते हुए देख सकते है. बटलर से बात करते हुए चहल ने एक बड़ा बयान दिया की विराट कोहली के इस रिकॉर्ड को आसानी से तोड़ सकते है.

973 रन का रिकॉर्ड तोडना चुटकी का काम

रॉयल्स के कैंप में चहल (Chahal) और बटलर (Buttler) के वीडियो काफी साझा हो रहे हैं. इंग्लैंड के इस सलामी बल्लेबाज से मजाक करते हुए चहल ने कहा था कि वह उनके साथ पारी की शुरुआत करेंगे. हाल ही में पोस्ट किए गए वीडियो में चहल यह कहने से भी नहीं चूके कि अगर वह बटलर के साथ पारी की शुरुआत करते तो एक सीजन मे विराट कोहली द्वारा बनाए गए 973 रन के रिकॉर्ड को आसानी से तोड़ सकते थे.

चहल (Yuzvendra Chahal) ने कहा,अगर उन्हें पारी की शुरुआत करने का मौका मिलता तो बटलर के 13 मैच में 627 के स्कोर को तो बहुत पीछे छोड़ देते. इतना ही नहीं एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के विराट कोहली के रिकॉर्ड को भी वह पीछे छोड़ देते.” 

चहल (Yuzvendra Chahal) ने मजाक में कहा, “अगर मुझे पारी की शुरुआत करने का मौका मिलता तो मैं हर रिकॉर्ड तोड़ देता। सिर्फ बटलर का ही नहीं। मुझे लगता है कि विराट कोहली भैया का रिकॉर्ड (973 रन) सिर्फ मेरे लिए ही बचा हुआ है। मैं उस रिकॉर्ड को तोड़ूंगा। मैं उस रिकॉर्ड को सिर्फ 10 मैचों में तोड़ दूंगा चूंकि हर मैच में मुझे सेंचुरी लगानी होगी। हैं ना?”

Yuzvendra Chahal का आईपीएल 2022 में प्रदर्शन

हम बता दे राजस्थान के युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने इस साल शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने अभी तक खेले गये 13 मैचों में 16.83 की औसत से 7.77 की इकॉनमी के साथ 24 विकेट अपने नाम किये है. इस सीज़न में उन्होंने एक हैट्रिक के अलावा एक बार एक ही मैच में पांच और एक बार एक ही मैच में चार विकेट भी अपने नाम किये है. चहल (Yuzvendra Chahal) को इस साल आईपीएल ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स ने 6.5 करोड़ की कीमत में खरीदा है और यह फैसला टीम के लिए काफी अच्छा साबित हो रहा है.

T20 वर्ल्ड कप में जगह पक्की?

आपको बता दें की साल 2021 में हुए T20 वर्ल्ड कप में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को ना चुने एक काफी बड़ा फैसला साबित हुआ था. उनकी जगह पर टीम में चुने गये वरुण चक्रवर्ती ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया था. कई दिग्गज टीम इंडिया की हार का कारण बेकार गेंदबाजी बताते है. हालांकि अब चहल ने आईपीएल में अपने शानदार प्रदर्शन से वर्ल्ड कप के लिए मजबूत दावेदारी पेश की है. उनका चयन ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए किया जा सकता है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here