11
धोनी को टीम इंडिया का सबसे सफल कप्तान माना जाता है। उनके चाहने वाले देश ही नहीं पूरी दुनिया में मौजूद नज़र आते हैं। धोनी अब इंटरनेशनल क्रिकेट की दुनिया से दूरी बना चुके हैं। लेकिन उनका स्टारडम आज भी वैसा ही नज़र आता हैं। बता दे उनकी पत्नी का नाम साक्षी धोनी है और उन्होंने हाल ही में एमएस धोनी की पत्नी होने पर खेद जताते नज़र आई है। आइए जानते आखिर इसके पीछे की क्या वजह है।
 साक्षी और महेंद्र सिंह धोनी करीब 12 साल से साथ हैं। पहली डेट पर दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया था। इस कपल ने 2010 में उत्तराखंड में शादी रचाई थी। दोनों की एक बेटी भी है जिसका नाम जीवा है। धोनी भी अक्सर अपनी बेटी के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीरें साझ करते रहते हैं।
फिल्म ‘एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी’ में धोनी के बारे में बताया गया है कि किस तरह उन्होंने ये मुकाम हासिल किया है। धोनी ने इस मुकाम को हासिल करने के लिए काफी मेहनत की हैं। उनका बचपन बेहद गरीबी में  बिता था। एक रिपोर्ट के मुताबिक यह बताया जाता है कि आज सरकारी नौकरी के लिए लोग दिन रात मेहनत करते नज़र आते हैं उसे छोड़कर धोनी ने अपना सपना पूरा किया है।  उन्हें रेलवे में टीटी के रूप में नौकरी करने का मौका मिला था लेकिन उन्होंने अपने सपने के लिए इस नौकरी को छोड़ दिया था।
 धोनी बचपन में अपने पिता के साथ एक छोटे से सरकारी क्वार्टर में रहा करते थे। अभी रांची में उनका आलीशान घर मौजूद है। जैसा कि आप सभी जानते हैं धोनी को बाइक का काफी ज्यादा शौक है। उनके पास एक से बढ़कर एक महंगी बाइक मौजूद है और लग्जरी कार भी शामिल है। बता दे इतनी अच्छी जिंदगी जीने के बाद भी महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी आज भी कुछ चीजों से बेहद परेशान नजर आती है।
साक्षी धोनी और महेंद्र सिंह धोनी के बीच काफी ज्यादा प्यार है और दोनों के बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग भी देखने को मिलती है। लेकिन शादी के बाद धोनी की पत्नी मीडिया से काफी ज्यादा परेशान हो चुकी है। आज महेंद्र सिंह धोनी न सिर्फ भारत में बल्कि पूरी दुनिया में अपनी पहचान बना चुके है। क्रिकेट और निजी जिंदगी के वजह से अक्सर की सुर्खियां बटोरते नजर आते हैं।
 मीडिया उनकी हर छोटी बात पर जाने के लिए बहुत ज्यादा उत्सुक नजर आती है और उनका पता ढूंढकर उन तक पहुंच जाया करती है। लेकिन इस बात से महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी बहुत ज्यादा परेशान हो चुकी है। उन्होंने बताया है कि निजी जिंदगी को हमेशा ही प्राइवेट होना चाहिए। लेकिन मीडिया के वजह से यह कभी भी प्राइवेट नहीं रह पाती है। कुछ भी बात को बहुत ही अलग तरीके से लोगों के बीच पेश कर दिया जाता है। इस वजह से साक्षी धोनी बहुत ज्यादा परेशान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here