आपको 1 रुपये के सिक्के औऱ नोट के बदले मिल रहे है करोड़ो रुपये, जल्दी करें ये काम

17

क्या आप भी लखपति और करोड़पति बनने का सपना देख रहे है. तो अब ये आपका सपना सच होने वाला है. सपना सच करने के लिए सिर्फ आपके पास 1 रुपये का पुराने नोट और पुराने सीक्के होने चाहिए। आज कल पुराने सीक्के  को अंतर्राष्ट्रीय बाजार में ऊंची कीमतों पर खरीदा औऱ बेचा जा रहा है, जिससे लोगों को इसका बड़ा फायदा भी मिल रहा है। अगर आप भी पुराने नोट और सिक्के कलेक्ट करके रखे है, तो फिर यह खबर आपके लिए वरदान साबित होने जा रही है।

जो लोग पुराने सीक्के और नोट को काभी लम्बे समय से सम्भाल कर अभी तक रखें हुए  है । तो आज वही पुराने सीक्के आपके किस्मत को मिनटों में बदलने वाला है । आप अपने पुराने सीक्के के बदले करोड़ो रूपये कमा सकते है । जी हाँ आप सभी ने बिल्कुल सही सुना ।

 

पुराने सिक्को और नोटों को कैसे बेचे

आप सभी के पास अगर पुराने सिक्के और नोट है तो आप उन्हें ऑनलाइन बिक्री आसानी से कर सकते हैं। ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइटों के अलावा कुछ ब्रोकर ऐसे भी हैं जो इन्हें खरीदना पसंद करते हैं। आप आर्टिकल के अंत में दिए गए लिंक पर क्लिक करके भी अपने नोट और सिक्कों लाखों और करोड़ो में बेच सकते है।

इस तरह के पुराने नोट और सीक्के बेचने के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। इसे आप घर बैठे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से बेच सकते है। ईबे और क्लिक इंडिया जैसी बेबसाइट्स पर आप बेच सकते हैं। यहां पर लोग लकी नोट्स की तलाश में रहते हैं। औऱ उन्हें जो नोट्स चाहिए थे अगर वो नोट मिल जाते है तो वे आपके नोटों के बदले आप जितना मांगेंगे उतना पैसा आपको दे देंगे । यानि आप अपनी नोटों की कीमत खुद तय कर सकते है । और लाखों रुपये कमा सकते है। आप पुराने नोटों को क्लिक इंडिया पर व्हाट्सएप के जरिए भी बेच सकते हैं।

₹1 रुपये के चांदी के पुराने सिक्कों की कीमत क्या हो सकते है- 

अगर आपके पास 1 रुपये के पुराने है तो आपको उस सिक्को की कीमत 2 लाख रुपये तक हो सकती है, लेकिन यह कीमत विक्रेता और खरीदार पर निर्भर करती है। आप चाहे तो इसे और अधिक कीमतों पर बेच सकते है। आप अपनी इच्छा जे अनुसार कीमत तय कर सकते है। पुराने सिक्कों की बात करें तो अंतरराष्ट्रीय बाजार में इनकी अलग से नीलामी भी की जाती है। वैष्णो देवी की छवि वाले सिक्के घर में पूजा मंदिर के अंदर रखे जाते हैं।

 

माता वैष्णों देवी के एक सीक्के कि कीमत क्या है- 

अगर आपके पास भी माता वैष्णो देवी का यह सिक्का है तो आप 10 लाख तक कमा सकते हैं। इन सिक्कों को खरीदने के लिए लोग लाखों तक की नीलामी करते हैं। और  अगर आपके पास खुदाई में मिले दुर्लभ सिक्के हैं तो आपको इसके 10 करोड़ रुपये तक मिल सकते हैं। सिक्के की विशेषता यह है कि यह 1 रुपये का सिक्का ब्रिटिश काल का होने चाहिए  और 175 एसएससी के स्वामित्व में आया था।

 

हमे पुराने सिक्को औऱ नोटों के बेचने के लिए क्या करने होंगे – 

◆ पुराने नोट और सीक्के बेचने के लिए सबसे पहले आपको नीचें दिए गये लिंक पर क्लिक करें 

★ eBay की वेबसाइट पर ebay.com पर क्लिक करें

उसके बाद

★ सबसे पहले आप eBay पर एक विक्रेता के रूप में खुद को पंजीकृत करें।

उसके बाद

★ अपना विवरण सभी- सही भरकर अपना उपयोगकर्ता खाता बनाएं।

उसके बाद

★ इसके बाद नोट या सिक्को के दोनों तरफ की फोटो साफ-साफ क्लिक करके अपलोड करें।

उसके बाद

★ अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी दर्ज करें।

उसके बाद

★ आपके द्वारा दी गई जानकारी को वेबसाइट पर सबमिट करें।

उसके बाद

★ अब आपकी प्रोफाइल यहां सभी को दिखाई देने लगेगी।

उसके बाद

★ जो कोई भी खरीदना चाहता है वह आपसे सीधे संपर्क करेगा। और आप उन से बात कर अपने नोटों औऱ सिक्कों की कीमत लगा सकते है । औऱ आप लाखो रुपये कमा सकते है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.