21

दुनिया में कई ऐसे लोग हैं जो अपने अजीबोगरीब मूव्स की वजह से चर्चा में रहते हैं। ऐसा ही एक मामला जापान में सामने आया है, जहां एक शख्स के कुत्ते बनने के शौक ने सभी को हैरान कर दिया है जापानी आदमी का नाम टोको है, जो अब कुत्ता बन गया है। इंसान से कुत्ते बने टोको ने भी सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर की है सोशल मीडिया पर इसको लेकर काफी चर्चा है।

जापान में रहने वाले इस शख्स का बचपन से ही कुत्ते की तरह जीने का सपना था। जापान की एक पेशेवर एजेंसी जैपेट वर्कशॉप कंपनी ने एक व्यक्ति के चेहरे को कुली, कुत्ते की नस्ल में बदल दिया है।

उस आदमी को कुत्ता होने का इतना शौक था कि उसने उस पर 1.1 मिलियन (लगभग 2 मिलियन जापानी येन) खर्च किए। उस राशि के लिए, उस व्यक्ति ने एक पोशाक बनाई जिससे वह कुत्ते की तरह लग रहा था। इस पोशाक में उसे पहचानना भी मुश्किल है।

पोशाक बनाने में लगभग 40 दिन लगे। कंपनी का कहना है कि उसने पोशाक बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है, क्योंकि मनुष्यों और कुत्तों को अभी लंबा रास्ता तय करना है और टोको पोशाक पहनने के बाद कुत्ते की तरह दिखना चाहता है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by First India News (@firstindianews)


जापानी मीडिया news.mynaviand ने उस व्यक्ति से पूछा कि उसने कुली को क्यों चुना ? जिस पर उन्होंने जवाब दिया- कुली मेरा पसंदीदा कुत्ता और सबसे प्यारा है। मुझे लगा कि कुली मेरे लिए ठीक रहेगी। लंबे बालों वाले कुत्ते इंसान के आकार को छुपा सकते हैं, इसलिए मैंने कुली को चुना। इनो का कॉस्ट्यूम भी काफी ओरिजिनल लग रहा था।

इंटरव्यू में पूछा गया कि क्या आप अपने अंगों को ठीक से हिला सकते हैं? “यह एक समस्या है, लेकिन मैं अपने अंगों को हिला सकता हूं, लेकिन यह कुत्ते की तरह नहीं दिखता यदि आप अपने अंगों को बहुत अधिक हिलाते हैं,” टोको ने कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here