11

लखनऊ: शिक्षा ही एक ऐसी चीज है जिसे आप किसी भी उम्र में ग्रहण कर सकते हैं. आपने कई बार सुना होगा उन्होंने बुढ़ापे में में अपनी पढ़ाई पूरी की है. चलिए आज हम आपको एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बताएंगे जो मुख्यमंत्री होते हुए भी 10वीं की परीक्षा पास करेंगे. जी हां झटका लगा न, लेकिन आपको बता दें वह परीक्षा देने के लिए परीक्षा केंद्र पहुंच चुके चुके हैं.

शिक्षा विभाग ने ओम प्रकाश चौटाला का 12वीं का रोका रिजल्ट

दरअसल हम बात कर रहे हैं हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला की. जानकारी निकालने पर पता चला है कि ओम प्रकाश चौटाला ने पिछले साल ही 12वीं की कक्षा परीक्षा ओपन से दी थी. परंतु उनका 12वीं का रिजल्ट रोक कर रखा गया है. वहीं वजह  पूछने पर पता चला है कि ओम प्रकाश चौटाला दसवीं कक्षा में अंग्रेजी के विषय में पास नहीं हो पाए थे, इसलिए वे 10वीं फेल हैं. यही वजह कि उन्हें 12वीं कक्षा का रिजल्ट अभी तक प्राप्त नहीं हुआ है.

86 साल के उम्र में मुख्यमंत्री ने दी 10वीं की परीक्षा

वहीं बुधवार को 86 वर्षीय ओम प्रकाश चौटाला परीक्षा केंद्र पर पहुंचे. इस दौरान उनके साथ उनके पार्टी के कार्यकर्ता भी मौजूद थे. परीक्षा केंद्र पर मौजूद शिक्षकों ने ओमप्रकाश चौटाला का हाथ जोड़कर अभिनंदन एवं स्वागत किया. ओम प्रकाश चौटाला को लिखने के लिए एक सहयोगी भी अलॉट किया गया था. परीक्षा देकर जैसे ही चौटाला केंद्र के बाहर निकले तो रिपोर्टरों के पूछने पर ओम प्रकाश चौटाला ने बोला कि मैं एक छात्र हूं. छात्र मीडिया से बातचीत नहीं करते. ऐसा कहते हुए वह आगे बढ़ गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here