देशभर में COVID-19 का कहर आसमान की ऊंचाइयों को छू रहा है। इस सब पर लगाम कसने के लिए सीएम योगी ने बहुत ही कड़ा कदम उठाया है।जैसा कि हम सब जानते हैं कि देश में रमजान का महीना चल रहा है। और रमजान के महीने में लोग नमाज अदा करने के लिए मस्जिदों में इकट्ठा होते हैं। और कोई भी भीड़ इकट्ठा ना हो सके इसके लिए सरकार बड़े से बड़ा कदम उठा रही|

शुक्रवार के दिन C.M योगी आदित्यनाथ अपने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दे रहे थे।सीएम योगी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा अपने प्रदेश में चल रहे बातों को काबू में करने की बात कर रहे थे।सीएम योगी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में यह शंका दिखाई है कि आने वाले 1 महीने में 10 से 20 लाख लोग हमारे प्रदेश में पलायन कर सकते हैं।

इन सभी बातों को मद्देनजर रखते हुए सीएम जोगी ने यह ऐलान किया है कि प्रदेश भर में शेल्टर होम बनाए जाएंगे।ताकि बाहर से आने वाले लोगों के रहने की व्यवस्था की जा सके।C.योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा है कि प्रदेश के सभी जिलों के बॉर्डर सील कर दिया जाएंगे ताकि ज्यादा से ज्यादा घुसपैठियों को रोका जा सके और कम से कम फैलाव हो।

सीएम योगी ने यह भी कहा है कि जो भी लोग इस शेल्टर होम से भागने की कोशिश करते हैं उन पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए।

हमारी सरकारें तो पूरा प्रयास कर रही हैं परंतु कई लोग उनकी बात मानने को अच्छा नहीं समझते।हमें सरकारों का पूरा साथ देना चाहिए ताकि वह अपने कार्य में सफल हो सके।

C.M.योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि तबलीगी जमात ताल्लुक रखने वाले लोग अभी भी बाहर घूम रहे हैं। उन्हें जल्द से जल्द पकड़कर क्वॉरेंटाइन में भेजना है।

सरकार है बिल्कुल नहीं चाहती कि एक छोटी सी गलती की सजा पूरे प्रदेश को भुगतनी पड़े।इसलिए लोगों को सख्ती से नियमों का पालन कराया जा रहा है।

अब देखना यह है कि सरकार द्वारा उठाए गए कदमों का फायदा कब तक सामने आता है?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here