11

भारतीय टीम कल शाम 7:30 बजे से ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध पहला T20 मैच खेलने वाली है. यह मुकाबला मोहाली के पीसीए स्टेडियम में खेला जाएगा. T20 वर्ल्ड कप के लिहाज से यह सीरीज बहुत महत्वपूर्ण है, जिसमें टीम इंडिया जीत के साथ आगाज करना चाहेगी. वहीं दूसरी तरफ भारत को हाल ही में हुए एशिया कप टूर्नामेंट में बिना फाइनल में पहुंचे बाहर होना पड़ा. ऐसे में पहले मैच में हर हाल में रोहित शर्मा जीत हासिल करने के इरादे से उतरेंगे. एशिया कप में भारतीय टीम की खराब हालत के बाद रोहित शर्मा का 4 खिलाड़ियों पर से भरोसा उठ चुका है और इन्हें कल होने वाले मुकाबले में प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना भी मुश्किल है.

भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार पूरे एशिया कप टूर्नामेंट में बहुत महंगे साबित हुए. अफगानिस्तान के विरुद्ध मैच को छोड़ दे तो हर मुकाबले में उन्होंने जमकर रन लुटाए और वह बहुत ज्यादा विकेट भी नहीं निकाल सके. ऐसे में कल होने वाले मुकाबले में उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा जा सकता है.

युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल वैसे तो बेहतरीन स्पिनर गेंदबाज हैं, लेकिन उन्होंने एशिया कप में अपने प्रदर्शन से सबको निराश किया. उन्होंने खूब रन लुटाए और टीम इंडिया एशिया कप का खिताब भी नहीं जीत पाई.

दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. उन्हें T20 वर्ल्ड कप टीम में भी जगह मिली है. दिनेश कार्तिक को एशिया कप के कुछ मैचों में मौका मिला. पर उनका प्रदर्शन बहुत ज्यादा अच्छा नहीं रहा. ऋषभ पंत भी टीम में हैं, ऐसे में दिनेश कार्तिक को टीम में शायद ही मौका मिलेगा.

दीपक हुड्डा

ऑलराउंडर खिलाड़ी दीपक हुड्डा को रोहित ने काफी मौके दिए थे. लेकिन किसी भी मुकाबले में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. ऐसे में इस बात की पूरी संभावना है कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध मैच में प्लेइंग इलेवन में जगह ना मिले.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here