10

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले सारी 8 टीमों ने अपने खिलाड़ियों को रिटेन किया है. इस लिस्ट में सबसे महंगे रिटेन होने वाले खिलाड़ी रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा रिटेन है. इन तीनों खिलाड़ियों को उनकी टीमों ने 16 करोड़ जैसी मंहगा रिटेन किया. रोहित को जहां मुंबई इंडियंस ने अपने साथ जोड़े रखा है, तो वहीं पंत को दिल्ली और सीएसके ने जडेजा को रिटेन कर लिया. चौंकाने वाली बात ये है कि इन 3 खिलाड़ियों से अधिक महंगा किसी को नहीं रिटेन किया गया.

धोनी-विराट भी रह गए पीछे

ऋषभ पंत, रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा ने सबसे महंगे रिटेन होने वाले खिलाड़ियों की सूची में स्वयं आरसीबी के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी को भी पछाड़ दिया है. विराट को आरसीबी ने 15 करोड़ में अपनी टीम में वापस बुला लिया है. तो वहीं धोनी को रिटेन करने के लिए सीएसके ने 12 करोड़ रुपये की कीमत दी है. गजब की बात ये है कि इस टीम को 4 बार चैंपियन बनाने वाले धोनी से अधिक पैसे जडेजा के ऊपर लुटा दिए हैं.

इन खिलाड़ी को किया गया रिटेन

तो वहीं सीएसके की टीम की रिटेंशन सूची के बारे में बात करें तो इसमें रवींद्र जडेजा को 16 करोड़ रुपये में, महेंद्र सिंह धोनी को 12 करोड़ रुपये में, मोईन अली को 8 करोड़ रुपये में, ऋतुराज गायकवाड़ को 6 करोड़ रुपये में शामिल किया गया हैं. उनके पर्स में कुल- 90 करोड़ रुपये थे, जिसमें से उन्होंने खर्च किए-42 करोड़ रुपये, अब उनके पास पैसे में 48 करोड़ रुपये बचे हुए हैं. तो वहीं आरसीबी की बात का जाए तो उन्होंने विराट कोहली को 15 करोड़ रुपये , ग्लेन मैक्सवेल को 11 करोड़ रुपये और मोहम्मद सिराज को 7 करोड़ रुपये में रिटेन किया गया है. उनके पर्स में कुल-90 करोड़ रुपये थे, इसमें से उन्होंने 33 करोड़ रुपये खर्च किए, इस समय उनके पास पर्स में 57 करोड़ रुपये बचे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here