4

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के पहले मुकाबले में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को बतौर कप्तान हार का सामना करना पड़ा। मैच के बाद उन्होंने कहा कि,

”मुझे लगता है कि ओस एक अहम भूमिका निभाएगी। टॉस जीतकर आप पहले गेंदबाज़ी करना चाहेंगे। शुरुआती 6-7 ओवरों में पिच में नमी थी और दूसरी पारी में गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आ रही थी”।

इसके साथ ही जडेजा ने ब्रावो की तारीफ की जिन्होंने इस मैच में तीन विकेट हासिल किये। उन्होंने कहा,”ब्रावो ने अच्छी गेंदबाज़ी की”। वहीं बल्लेबाजी को लेकर जडेजा ने कहा, ”बल्लेबाज़ी में हम एक बड़ी साझेदारी नहीं निभा पाए। अगले मैच में हम अच्छा करना चाहेंगे।

 केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने दिया ये बयान

वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने अपने कप्तानी सफर की शानदार शुरुआत की है। उन्होंने अपनी कप्तानी में आक्रमक फील्ड सेटिंग और गेंदबाजी में बदलाव करते हुए चेन्नई के बल्लेबाजों पर अच्छा षड्यंत्र चलाया। इसके बाद कोलकाता की सलामी जोड़ी वेंकटेश अय्यर(16) और अजिंक्य रहाणे(44) ने पहले विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी करते हुए रन चेज में अपनी टीम को आगे खड़ा कर दिया था। लेकिन टीम को जीत की दहलीज पार कराने में कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का ही बड़ा हाथ रहा। बता दें उन्होंने नाबाद 20 रनों की पारी खेली। बतौर केकेआर कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने अपनी पहली जीत के बाद एमएस धोनी की बल्लेबाजी और अपनी टीम के प्रदर्शन को लेकर बयान देते हुए कहा कि,

जब एमएस धोनी बल्लेबाजी कर रहे होते हैं तो हमेशा तनाव रहता है। मुझे पता था कि चारों ओर ओस के साथ गति उनकी ओर शिफ्ट होने वाली थी। गेंद को पकड़ना मुश्किल था. नई फ्रेंचाइजी के साथ खेलना अच्छा है। यह हमारी कल्पना से कहीं अधिक स्पन्जियर पिच थी। यह एक ऐसी जगह है जहां मैं खेलना पसंद करता हूं। मैं यहीं पला-बढ़ा हूं। मैंने सोचा था कि यह सपाट होगा, मेरे पास गेंदबाजी लाइन अप के साथ मेरे लिए यह बहुत आसान था। उमेश ने नेट्स में कड़ी मेहनत की है और प्रैक्टिस मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here