11

कोरोना की आई दूसरी लहर की वजह से इंडियन प्रीमियर लीग के 14वां सीजन को रोक दिया गया था। दुनिया के सबसे फेमस की टोली के 14वें संस्करण के 31 मैच खेले जाने बाकी है। बाकी मैचों को कब खेला जाएगा इस पर से बीसीसीआई ने अब तक पर्दा नहीं उठाया है। रिपोर्ट के अनुसार 29 मई को बीसीसीआई की होने वाली विशेष बैठक में आईपीएल 14 को दोबारा से स्टार्ट करने का ऐलान किया जा सकता है। इस बात की जानकारी बीसीसीआई एक अधिकारी ने दी है।

अधिकारी ने इस बात को कंफर्म किया कि आईपीएल का 14 सीजन 1920 सितंबर से दोबारा शुरू किया जा सकता है। सीजन के बच्चे 31 मैचों का आयोजन UAE होने की संभावना है। सभी देशों के क्रिकेट बोर्ड और आईपीएल की फ्रेंचाइजी के बीच बातचीत जारी है।
बताया जा रहा है कि आईपीएल का आखिरी मुकाबला 10 अक्टूबर को खेला जा सकता है। बचे 31 मैचों को 21 दिन के अंदर खेले जाएंगे। इन 21 दिनों में 10 डबल हेडर, 7 दिन एक मैच और 4 प्ले ऑफ मैच होंगे।

हाथी खिलाड़ी इंग्लैंड से 15 सितंबर को ही पहुंचेंगे। कोरोनावायरस के चलते सभी खिलाड़ी 3 दिन के लिए क्वॉरेंटाइन रहेंगे। साथ ही अन्य देशों के खिलाड़ी कैरेबियन प्रीमियर लीग से सीधे टीमों से जुड़ेगे। कहा जा रहा है कि सीपीएल को तय समय से पहले समाप्त करने की बातचीत अभी जारी है।

4 अगस्त से भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज नॉटिंघम में शुरू होगा। दूसरा टेस्ट मैच 12 अगस्त को लॉर्डस के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा। तीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त को लीड्स में होगा। चौथा टेस्ट इन लंदन के ओवल मैदान पर 2 सितंबर से होगा। पांचवा और सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच मैनचेस्टर में 10 सितंबर को होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here