10

आप तो जानते ही होंगे कि सनराइजर्स हैदारबाद आईपीएल की सबसे बेहतर टीम में से एक है। 2016 की आईपीएल लीग में ये टीम ट्रॉफी भी उठा चूकी है। इस टीम का सभी आईपीएल सीजन में प्रदर्शन अच्छा रहा है। लेकिन 2022 में सनराइजर्स हैदारबाद का प्रदर्शन इतना खास नहीं रहा।

बता दें कि आईपीएल के 15वें सीजन के दौरान सनराइजर्स ने कई सारें खिलाडीयों पर महंगी बोली लगाई। जिस वजह से उनकी टीम में खास प्लेयर्स का चयन नहीं हो पाया और टीम इस सीजन में कुछ खास नहीं कर पाई।

लेकिन सनराइजर्स टीम की मालिक को फिलहाल में दक्षिण आफ्रिका टी20 लीग के लिए भी बोली लगाते हुए देखा गया है। जिसमें सनराइजर्स ईस्टर्न केप नाम से उनकी टीम मैदान पर नजर आ सकती है।

हैदराबाद की मालिक काव्या ने फ्लॉप विकेटकीपर पर लगाई महंगी बोली

जानकारी के लिए बता दें कि भारत के अलावा कई सारे ऐसे देश है, जिनमें टी20 लीग खेली जाती है। वहां भी आईपीएल की तरह खिलाडीयों की महंगी बोली लगाकर उन्हें खरीदा जाता है। इसी तरह दक्षिण आफ्रिका में भी टी20 लीग शुरु होने वाला है, जिसकी खास तैयारियां हो रही है।

इस लीग सनराइजर्स टीम को भी जगह दी गई है। सनराइजर्स की टीम इस लीग में ईस्टर्न केप के नाम से नजर आ सकती है। इस टीम का मालिकाना हक सनराइजर्स हैदराबाद की मालकिन काव्या मारन के पास है।

दरअसल इन दिनों दक्षिण आफ्रिका टी20 लीग के दौरान सनराइजर्स ईस्टर्न केप की मालकिन काव्या मारन काफी चर्चा में है। क्योंकि काव्या ने उस खिलाडी पर बडी बोली लगा दी है, जो कि आईपीएल में मुंबई इंडियस की और से खेलता था। लेकिन इस दौरान उस खिलाडी का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है।

बता दें कि इस लीग मे सभी टीम को 19 लाख डोलर खर्च करने की अनुमति है। लेकिन नीलामी में उस वक्त दौड मच गई जिस दौरान मुंबई इंडियस के लिए खेलने वाले युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स का नाम आया। क्योंकि इस खिलाडी को खरीदने के लिए कई सारी फ्रेंचाइजी ने बोली लगाया शुरु किया। लेकिन अंत में काव्या ने इस खिलाडी को 92 लाख रैंड देकर अपने साथ जोड लिया।

इसी वजह से ट्रिस्टन स्टब्स दक्षिण आफ्रिका टी20 लीग में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाडी बन गए है। 22 वर्षीय युवा फिलहाम मुंबई इंडियस टीम का हिस्सा भी है। मुंबई इंडियस के लिए उन्हें केवल दो ही मैच खेलने का मिले है, उस दौरान उन्होंने सिर्फ दो ही रन बना पाए है।

वहीं ट्रिस्टन स्टब्स साउथ आफ्रिका के लिए 6 टी20 मैच खेल चूके है। इस दौरान उन्होंने 4 पारियों में 216.36 की स्ट्राइक रेट से 119 रन बनाए है। स्टब्स के बल्ले से एक अर्धशतक भी देखने को मिला है। टी20 क्रिकेट में स्टब्स का बेहतरीन स्कोर 72 रन का है। इसी को देखते हुए काव्या मारन ने उन्हें अपनी टीम में जगह दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here