11

आप तो जानते ही होंगे कि कुछ दिनों पहले एशिया कप खत्म हुआ। एशिया कप 2022 में भारत की टीम कुछ खास तो नहीं कर सकी। लेकिन विराट कोहली का फॉर्म देखकर हर भारतीय को खुशी जरुर मिला।

क्योंकि विराट कोहली पिछले 2 सालों से खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। उन्होंने एशिया कप के पहले एक महिने का लंबा ब्रैक लिया। जिस के बाद मैदान पर वापसी करते हुए बढिया खेल दिखाया। अब उनकी फॉर्म वापस आते हुए देख विदेशी क्रिकेटर ब्रैट ली ने करोडों भारतीय फैंस ये खास अपील की है।

ब्रेट ली ने 130 करोड़ भारतीयों से की खास अपील

आप को जानकारी के लिए बता दें कि एशिया कप 2022 में सबसे विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने की सूची में दूसरे स्थान पर रहे। उन्होंने करीब 1019 दिन के बाद अपना 71वां शतक बनाया। इससे पहले कोहली लगातार खराब फॉर्म का सामना कर रहे थे।

खराब फॉर्म के दरमियान कई बार उन्हें टीम से निकालने की चर्चा चलती रही। वहीं उनकी जमकर आलोचनाएं हुई। फैन्स ने भी ट्रोल करने का कोई मौका नहीं छोडा। इसके पीछे की एक ही वजह थी कि उनके बल्ले से लगातार शतक निकलता रहे।

ऐसे में ट्रोलर्स ने भी कोहली के जमकर मजे लिए। 70वें शतक के बाद फैन्स को 1019 दिन का इंतेजार करना पडा। कई पूर्व क्रिकेटर्स ने भी उनकी खराब फॉर्म पर जमकर तंज कसा। लेकिन इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने कोहली को असाधारण शख्स का करार दे दिया। और 130 करोड भारतीयों से कहा कि आराम से उन्हें अपना काम करने दें।

विराट कोहली है असाधारण क्रिकेटर- ब्रेट ली

विराट कोहली के बारे में बात करते हुए ब्रेट ली ने कहा कि, “कोहली के खिलाफ हर कोई दिख रहा है। मैं काफी समय सुन रहा हूं कोहली यह कोहली वह। विराट कोहली पृथ्वी पर अबतक के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर है। हम सभी खुशनसीब है कि हमें सचिन तेदुंलकर, ब्रायन लारा, जैक्स कैलिस जैसे सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर देखने को मिले है। वहीं कोहली भी दिनोंदिन मजबूत हो रहे है। ऐसे में यदि वजह बडी पारी नहीं खेल पाते तो लोगों का उनपर ध्यान क्रेन्दित हो जाता है।”

साथ ही साथ इस बारे में ब्रेट ली आगे कहा कि, “सोशल मीडिया पर राय रखना हर किसी का अधिकार है। लेकिन कोहली हर बार 50 रन नहीं बना सकते। मैं भी कोहली का बहुत बडा फैन हूं। मैं भी कभी कभी सोचता हूं कि उनपर कितना दबाव होगा। वे 1.3 अरब लोग जो यह चाहते है कि विराट कोहली शतक बनाएं तो मैं उनसभी से कहना चाहूंगा कि आराम से आराम से उन्हें अपना काम करनें दे। वे एक असाधारण क्रिकेटर है।”

कोहली जैसे खिलाडी पेढी में एकबार आते है

ब्रेट ली आगे कहा कि, “कोहली ना सिर्फ सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर है, बल्कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ एथ्लीट्स में से एक है। आप उनकी फिटनेसस उनकी निरंतरता, उनके आंकडे को देखकर यह करना छोड सकते है। यह आदमी सोना है। इनके जैसे खिलाडी पीढियों में एक बार आते है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here