ऐसे वक्त में जब लगातार कयास लगाए जा रहे हैं कि जून माह में कोरोना के सर्वाधिक मामले सामने आएंगे तो ऐसी स्थिति में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी संग बैठक में ग्रीन जोन वाले इलाके में सभी औद्योगिकी गतिविधियों को शुरू करने की बात कही है। आवश्यक कार्यों में संलग्न मजदूरों के सुचारू आवाजाही के लिए लोकल ट्रेनों के संचलान की बात कही गई है। बाताया जा रहा है कि जून माह में कोरोना के सर्वाधिक मामले सामने आ सकते हैं, लिहाजा  उद्धव ठाकरे ने लॉकडाउन पर कोई भी फैसला सोच समझकर लेने के लिए कहा है।

इसी बीच गुजरात ने लॉकडाउन को बढ़ाए जाने का विरोध किया है। बता दें कि गुजरात उन राज्यों की फेहरिस्त में शुमार है, जहां पर कोरोना के सर्वाधिक मामले सामने आ रहे हैं। ऐसी स्थिति में गुजरात द्वारा लॉकडाउन को बढ़ाए जाने का विरोध यकीनन हैरान करने वाला है। महाराष्ट्र, तेलंगाना, पंजाब और बंगाल के सीएम ने पीएम मोदी से लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन बढ़ाए बिना आगे बढ़ना मुमकिन नहीं है।

इसके साथ ही पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने लॉकडाउन बढ़ाए जाने का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि लोगों की जिंदगी बचाने के लिए लोगों को वित्तिय मदद की जाए। वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी लॉकडाउन बढ़ाए जाने का समर्थन किया है। वहीं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर राज्यों के भेदभाव का आरोप लगाया है। उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र सरकार संघीय ढ़ांचे पर हमला कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here