रोहित शर्मा ने बताया है कि विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को ऋषभ पंत से ज्यादा प्लेइंग इलेवन में मौका क्यों दिया जा रहा है।

10

बता दें कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज को 2-1 से जीत लिया है। लेकिन इस दौरान भारत की प्लेइंग इलेवन में सभी मैचो में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है। इससे यह तय है कि भारतीय टीम में अगला विकेटकीपर बल्लेबाज कौन होगा? ये पुष्टि नहीं हुई है।

भारत के लिए दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत दो विकल्प उपलब्ध है। ऑस्ट्रेलिया के सामने खेले गए तीन मैचों की सीरीज में ऋषभ पंत को सिर्फ एक ही मुकाबले में प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई थी। जिस के बाद रोहित शर्मा ने खुलासा किया था कि कार्तिक को पंत पर तरजीह क्यों दी जा रही है।

कप्तान ने कहा कि, “मैं चाहता हूं कि दोनों कुछ मैच खेलें”

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि कार्तिक को मैच मैं और समय देने की आवश्यकता है। क्योंकि उन्होंने एशिया कप में भी महज एक ही गेंद खेली थी, वहीं ऑस्ट्रेलिया के सामने भी 10 से कम गेंदे खेली थी।

वहीं कप्तान ने कहा कि पंत को भी हम विश्वकप से पहले मौका देना चाहते है। लेकिन टीम में कोम्बिनिशन बैठाना मुश्किल हो रहा है। रोहित ने कहा है कि, “मैं चाहता हूं कि कार्तिक और पंत विश्वकप से कुछ मैच खेलें। हम एशिया कप में उतरे तो दोनों को सभी मैच में मौका देने की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।”

आगे रोहित ने कहा कि, “लेकिन मुझे लगता है कि कार्तिक को अधिक समय मिलना चाहिए। उन्हें ऑस्ट्रेलिया के सामने सीरीज में काफी मुश्केली से बल्लेबाज मिली। वहीं पंत को खेल और समय दोनों की आवश्यकता है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई सीरीज पर नजर डाले तो मुझे लगता है कि बैटिंग लाइनअप में निरंतरता बरती जाएं।”

मैदान पर सिर्फ 11 ही खिलाडी खेल सकते है: रोहित शर्मा

बता दें कि रोहित ने कहा कि, “मुझे नहीं पता हम दक्षिण आफ्रिका सीरीज में क्या करेंगे। लेकिन पहले देखना जरुरी है कि दक्षिण आफ्रिका किस बॉलिंग लाइनअप से मैदान पर उतरेगा। ऐसे में हम उस दौरान ही फैंसला करेंगे कि किन खिलाडीयों को मौका दिया जाए, जो आफ्रिका की बॉलिंग का मुकाबला कर सकें।”

उन्होंने अपनी बात आगे रखते हुए कहा कि, “हम अपनी बेटिंग लचीलापन चाहते है। अगर परिस्थिति सही रही तो हम देखेंग कि बाएं हाथ के बल्लेबाज की जरुरत है या दाएं हाथ के बल्लेबाज की। हमें पता है कि टी20 विश्वकप से पहले अधिक समय खेल को देना चाहिए लेकिन आप मैदान पर सिर्फ 11 ही खिलाडी उतार सकते है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.