महत्वपूर्ण जानकारी :- रेलवे की लगातार भर्ती के लिए निर्देश जारी किए जा रहे हैं। विभिन्न पदों के लिए हजारों आवेदन मांगे जा रहे हैं। लेकिन रेलवे में एक ऐसी भर्ती है, जिसका देश के लाखों उम्मीदवार लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं।

पांचवी 7वीं 8वीं 12वीं पास के लिए गवर्नमेंट सेक्टर में जबरदस्त भर्तियां अभी करें आवेदन

प्राइवेट सेक्टर में निकली है बंपर भर्ती विभिन्न पदों पर जल्दी करें आवेदन

अब रेलवे ने एक ही गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणी (NTPC) रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB – रेलवे उपलब्धि बोर्ड) की भर्ती पर बहुत महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की है। यह जानकारी आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा के लिए दी गई है और प्रत्येक उम्मीदवार को जानना बहुत जरूरी है।

इस परीक्षा में 1.3 लाख से अधिक पदों पर भर्ती होनी है। देशभर के 1.26 करोड़ से अधिक उम्मीदवारों ने इसके लिए आवेदन किया है। आवेदन प्रक्रिया महीनों पहले पूरी हो चुकी है। रेलवे ने भर्ती परीक्षा के लिए लगभग नौ महीने के नोटिस की घोषणा की थी।

फिर, ऐसे लाखों उम्मीदवार हैं जो परीक्षा तिथि और प्रवेश पत्र की प्रतीक्षा कर रहे हैं। अब इस संबंध में एक परिपत्र पर चर्चा की जा रही है। परिपत्र में कहा गया है कि आरआरबीएनपीसी टियर -1 परीक्षा 13 मार्च, 2020 को आयोजित की जाएगी। यह भी कहा गया है कि कंप्यूटर आधारित परीक्षा का दूसरा चरण 30 मार्च से 30 अप्रैल तक चलेगा।

यह सर्कुलर सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रहा है। लेकिन रेलवे ने इस संबंध में कुछ और कहा है। रेलवे अधिकारी के मुताबिक, ऐसा कोई आधिकारिक सर्कुलर जारी नहीं किया गया है। जो सर्कुलर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वह फर्जी है। उन्होंने उम्मीदवारों को इस नकली परिपत्र के बारे में चेतावनी दी।

इसके अलावा, रेलवे अधिकारी ने यह भी कहा है कि परीक्षा की तारीख पर बोर्ड द्वारा कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here