10

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज 20 सितंबर यानी कल शुरु हो गई है। मोहाली के मैदान पर खेले गए पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 विकेट हरा दिया।

टोस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले गेंदबाजी चुनी। भारत ने पहले शानदार बल्लेबाजी करते हुए 208 रनों का लक्ष्यांक दिया। जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने इस लक्ष्य का पीछा 4 गेंद रहते हुए कर लिया। एक वक्त भारत के हाथ में मैच होते हुए खराब बॉलिंग व फील्डिंग के कारण भारत को हार का सामना करना पडा।

लेकिन आज हम आप को इस आर्टिकल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाडीयों की सैलरी के बारे में बताने जा रहे है। कहा जा रहा है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाडीयों की सैलरी भारत के क्रिकेटर्स से ज्यादा है, तो आइए इस बारे में विस्तार से जानते है।

भारत और ऑस्ट्रेलियाई खिलाडीयों की सैलरी में है काफी बडा अंतर

बता दें दोनों देश की सैलरी का अंतर जानकर आप हैरान रह सकते है। जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक भारत के ग्रेड A+ क्रिकेटर्स को 7 करोड़, ग्रेड A क्रिकेटर्स को 5 करोड़, ग्रेड B क्रिकेटर्स को 3 करोड और ग्रेड C क्रिकेटर्स को सालाना 1 करोड रुपए मिलते है।

भारत के मुकाबले ज्यादा है ऑस्ट्रेलियाई खिलाडीयों की सैलरी

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के टेस्ट टीम कप्तान पैट कमिंस को लगभग 10.10 करोड रुपए, तेज गेंदबाज जोश हेजलवूड को लगभग 8.56 करोड रुपये, ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर को 8.2 करोड रुपए, मिचेल स्टार्क को 7.49 करोड रुपए सालाना मिलते है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के इन खिलाडीयों की सैलरी भारत के 3 टोप क्रिकेटरों से ज्यादा है।

रोहित, विराट और बुमराह इस लिस्ट में कई पीछे

बता दें कि बीसीसीआई के सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट के ग्रेड A+ में सिर्फ 3 भारतीय खिलाडी शामिल है। जिसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह का नाम आता है। रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को बीसीसीआई के सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक 7 करोड रुपये सालाना मिलते है, जो ऑस्ट्रेलियाई खिलाडीयों से काफी कम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here