10

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए पिछला कुछ समय बहुत मुश्किलों से भरा रहा था. उनके बल्ले से कोई बड़ी पारी नहीं निकली थी, जिस वजह से टीम इंडिया में उनकी जगह पर भी खतरा मंडराने लगा था. हालांकि कोहली ने जबरदस्त फॉर्म में वापसी कर ली है. हाल ही में उन्होंने शतक भी लगाया था. जल्द ही वह भारत के लिए T20 वर्ल्ड कप भी खेलने वाले हैं.

आगामी वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा संभालने वाले हैं. ऐसे में कोहली को उनके फैसले मानने होंगे. हाल ही में कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया. लेकिन रोहित शर्मा का यह फैसला विराट कोहली का करियर पर बर्बाद कर सकता है और टीम इंडिया की नैया भी T20 वर्ल्ड कप में डूब सकती है.

रोहित का यह फैसला कर देगा कोहली का करियर बर्बाद

विराट कोहली की शतकीय पारी के बाद रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक बड़ा बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि टी-20 वर्ल्ड कप में वह विराट कोहली को तीसरे ओपनर के रूप में देख रहे हैं, क्योंकि हाल ही में उन्होंने बतौर ओपनर शतक लगाया है. ऐसे में जरूरत पड़ने पर हम उनसे ओपनिंग करा सकते हैं. लेकिन इस वजह से कोहली का करियर खतरे में पड़ सकता है.

विराट कोहली भारतीय टीम के लिए T20 में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते आए हैं और इस नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. अगर उन्हें बतौर ओपनर खेलने को कहा जाता है तो उन पर दबाव आ सकता है और उनका करियर डूब सकता है.

भारतीय टीम की भी डूब सकती है नैया

रोहित शर्मा के विराट कोहली से ओपनिंग कराने के फैसले की वजह से टीम इंडिया को T20 वर्ल्ड कप में काफी नुकसान हो सकता है. क्योंकि विराट कोहली भारतीय मध्यक्रम की ताकत हैं. अगर कोहली से ओपनिंग कराई जाती है और वह फ्लॉप हो जाते हैं तो मध्यक्रम में पारी को संभालने के लिए कोई जिम्मेदार बल्लेबाज नहीं होगा और टीम इंडिया की नैया डूब जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here