जिंबाब्वे को इस खिलाड़ी ने दिया धोखा, पाकिस्तानियों को दिया जश्न मनाने का मौका, ऐसे हुआ जीत-हार का फैसला

6

ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2022 का रोमांच चरम पर पहुंच चुका है। रविवार को सुबह हुए एक मुकाबले में बांग्लादेश ने जिंबाब्वे को रोमांचक मुकाबले में 3 रनों से हरा दिया, जीत का फैसला मैच की आखिरी गेंद पर हुआ। बांग्लादेश की इस जीत से पाकिस्तान क्रिकेट प्रेमियों को काफी उम्मीद थी, कि बांग्लादेश जिंबाब्वे को हराकर उसके टीम के हार का बदला लेगी। बिल्कुल बांग्लादेश ने भी ऐसा ही किया और जिंबाब्वे को 3 रनों से शिकस्त दे दी। जिंबाब्वे के सबसे बड़ी उम्मीद इस मैच में नहीं चल पाए थे, जिंबाब्वे की यह आज के मैच में कमजोर कड़ी साबित हुई।

इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। बांग्लादेश के ओपनर नजमुल संतों की बेहतरीन 55 गेंदों पर 71 रनों की पारी की दम पर इस टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए। हालांकि बांग्लादेश टीम का टॉप आर्डर बिल्कुल खेल रहा वह आज के मैच में बिल्कुल भी नहीं चल पाया।

बांग्लादेश द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करते हुए जिंबाब्वे का टॉप ऑर्डर भी बिल्कुल फैल रहा। 17 रन के स्कोर पर जिंबाब्वे के दोनों ओपनर बल्लेबाज पेवेलियन जा चुके थे। हालांकि जिंबाब्वे की सबसे बड़ी उम्मीद उसके सिकंदर रजा रहे हैं। लेकिन वह भी बांग्लादेश के खिलाफ बिल्कुल भी नहीं चल पाए, सिकंदर रजा बैटिंग करने के लिए आए थे तो जिंबाब्वे जीती हुई दिख रही थी लेकिन सिकंदरा जा जीरो पर आउट होकर के पैर विलियन चले गए, उन्हें बांग्लादेश के गेंदबाज मुस्ताफिजुर ने जीरो पर चलता किया।

हालांकि जिंबाब्वे की उम्मीद विलियमसन अपनी टीम को एक और यादगार जीत की ओर ले जा रहे थे लेकिन इसमें ओवर में शाकिब अल हसन ने उनको अपनी गेंद पर फील्डिंग कर दो डायरेक्ट थ्रो करके रन आउट कर दिया और जिंबाब्वे की सारी उम्मीदें भी खत्म हो गई। जिंबाब्वे के विलियम्स ने 42 गेंदों पर 64 रन की पारी खेली।

इस मैच के बाद अगर हम पॉइंट टेबल को देखते हैं तो बांग्लादेश तीन मैचों में दो जीत एक हार के साथ चार अंकों के साथ हैं। जबकि जिंबाब्वे तीन मैचों में एक हार एक जीत और एक रद्द मैच के साथ 3 अंकों के साथ हैं। बांग्लादेश की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार है, जबकि अब जिंबाब्वे का ना के बराबर है।

About Vikash Karn

Vikash Karn has been associated with writing and journalism since 2017. He has worked for several news websites and applications.

View all posts by Vikash Karn →

Leave a Reply

Your email address will not be published.