10

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश में मानसून 27 जुलाई से दोबारा एक्टिव होगा और पूरे राज्य में बारिश होगी। बारिश का यह सिलसिला 30 जुलाई तक जारी रहेगा। इस बारिश से जरूर लोगों को गर्मी से राहत जरूर मिलेगी। वहीं पिछले 24 घंटे में प्रदेश के किसी भी जिले में बारिश नहीं हुई है। प्रयागराज और निज़ामाबाद में बस हल्की बारिश हुई है। वहीं मौसम विभाग द्वारा जारी अनुमान से जरूर लोगों को थोड़ी रहत जरूर मिली है।

उत्तर प्रदेश के लगभग सभी जिलों में तापमान करीब 35 डिग्री सेल्सियस आसपास ही दर्ज किया गया है। तापमान तो सामान्य है लेकिन बारिश न होने वजह से लोग उमस से काफी परेशान हैं। लखनऊ आंचलिक मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया है कि ‘बादलों की आवाजाही रहने के साथ कुछ इलाकों में सोमवार को हल्की बारिश या बौछारें पड़ सकती हैं। आइल आलावा राज्य के कुछ जिलों में तूफान और भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की गई है।

उत्तर प्रदेश को लेकर मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट में संभावना जताई गई है कि 25 जुलाई से 27 जुलाई तक झमाझम व भारी बारिश होगी। कुछ जिलों में गरज-चमक के साथ बौछारें तो कहीं हल्की से सामान्य बारिश होगी। इसके साथ ही आकाशीय बिजली गिराने की भी संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here