उत्तर प्रदेश के एटा जिले (up district etah) से बीते शनिवार को ही सनसनी फैलाने वाला मामले सामने आया. एक तरफ जहां जिले को लॉकडाउन किया गया था तो दूसरी तरफ जिले के एक ही घर में 5 शव मिलने से इलाके में हड़ंकप मच गया. इस मर्डर केस पर अब पुलिस ने सबसे बड़ा खुलासा किया है. हैरानी वाली बात यह है कि, 5 मौतों का कातिल और कोई नहीं बल्कि घर की बहू ही है. बहू ने पहले अपने खाने में जहर मिलाकर सबको खिलाया और अपने मासूम बच्चे का मुंह दबाकर उसकी हत्या कर दी. जब महिला ने देखा कि, सबकी मौत हो गई तो महिला ने खुद हार्पिक पीकर और हाथ की नस काटकर खुदकुशी कर ली.

पूरे परिवार का कातिल बनी बहू
एटा जिले से सामने आए इस मामले से पूरे क्षेत्र में मातम पसर गया है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. परिवार का कातिल बनी बहू ने ऐसा क्यों किया. इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है. पर घटना शनिवार की है जिसका खुलासा पुलिस ने किया. बताया जा रहा है कि, सुबह जब किसी ने दरवाजा नहीं खोला तो पड़ोसियों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी. इसके बाद पुलिस ने खुद मौके पर पहुंचकर घर का दरवाजा खोला और 5 लोगों की लाशें देख वह सन्न रह गई.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा
घटना पर खुलासा रविवार को आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ है. जिसमें 4 मृतकों को जहर और एक साल के बेटे आरव का मुंह दबाकर हत्या करने की बात सामने आई है. संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौतों पर एटा के एसएसपी सुनील कुमार सिंह ने कहा कि, परिवार की बहू दिव्या ने खाने में जहर मिलाकर सबको खिलाया और फिर खुदकुशी कर ली.
उन्होंने कहा कि, शवों का पोस्टमार्टम तीन डॉक्टरों के पैनल ने वीडियोग्राफी के जरिए किया. जिस पर डॉक्टरों ने कहा कि, दिव्या ने खाने में जहर मिलाया और आखिर में खुद जहर खाकर हाथ की नस काट ली.

हैरानी वाली बात यह है कि, जो खाना दिव्या ने परिवार के 4 लोगों को खिलाया वह उसने खुद नहीं किया. यानि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दिव्या के पेट में खाने की बजाय हार्पिक और विषाक्त पदार्थ मिले हैं. इसके अलावा हाथ की नस काटकर आत्महत्या की है. शुरुआती जांच में पुलिस ने परिवार के ही एक लड़के दिवाकर से बातचीत की. जिसमें किसी तरह की रंजिश की बात सामने नहीं आई है. ऐसे में दिव्या ने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया यह सवाल पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बन गया है. मामले की पूरी जांच के लिए 6 टीमें बनाई गई हैं जो सीसीटीवी फुटेज, मोबाइल डिटेल्स और बाकी जानकारियों को जुटाने का काम करेंगी.

source : upvartanews

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here