विराट कोहली vs रोहित शर्मा : साल 2022 में इन दोनों ने खेले हैं लगभग बराबर मैच, देखें किसने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

11

भारतीय क्रिकेट जगत में मौजूदा समय में स्टार बल्लेबाजों में रोहित शर्मा और विराट कोहली का नाम लिया जाता है. दोनों एक से बढ़कर एक हैं और अक्सर इनकी तुलना भी होती रहती है. वैसे किसी भी खिलाड़ी की तुलना करना सही नहीं है. लेकिन फैंस आए दिन रोहित शर्मा और विराट कोहली की आपस में तुलना करते हैं और अपने चहेते को एक-दूसरे से बेहतर बताते हैं. लेकिन दोनों में से कौन बेहतर है. इसका फैसला करना बहुत मुश्किल है. फिलहाल तो दोनों बल्लेबाज एशिया कप 2022 में खेल रहे हैं. साल 2022 में इन दोनों ने लगभग बराबर मैच खेले हैं. आइए देखते हैं किसका प्रदर्शन बेहतर रहा है.

साल 2022 में रोहित शर्मा

रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट टीम के तीनों फॉर्मेट के कप्तान हैं. इस साल उन्होंने तीनों फॉर्मेट में कुल मिलाकर 24 मैच खेले हैं, जिसमें 612 रन बनाए हैं. इस साल उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ पारी नाबाद 76 रन की खेली है और वह इस साल कोई शतक भी नहीं लगा पाए हैं. उनका बल्लेबाजी औसत भी कुछ खास नहीं रहा है.

साल 2022 में विराट कोहली

विराट कोहली की बात करें तो साल 2022 उनके लिए बहुत ज्यादा अच्छा नहीं. इस साल विराट कोहली को कुल मिलाकर 19 मैच खेलने का मौका मिला और वह 630 रन बनाने में कामयाब रहे हैं. इस साल उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ पारी 79 रन की खेली है और उनका बल्लेबाजी औसत 30 का रहा है. हालांकि वह इस साल कोई भी शतक लगाने में सफल नहीं हो पाए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.